Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEDELHI MCD ELECTION: क्या है नगर निगम चुनाव में दिल्लीवासियों के लिए...

DELHI MCD ELECTION: क्या है नगर निगम चुनाव में दिल्लीवासियों के लिए आम आदमी पार्टी की 10 गारंटी।

प्रियंका रॉय

दिल्ली में एमसीडी चुनाव का बिगुल बज चुका है और इसके साथ ही सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। फिर वो कॉंग्रेस हो आम आदमी पार्टी या भाजपा। सभी पार्टियों मे सियासी दौड़ शुरू हो गई है। बीते दिन भाजपा ने भी अपना वचन पत्र जारी किया था। नही अब अरविंद केजरीवाल ने भी अपना वचन पत्र जारी कर दिया है। वही केजरीवाल ने गारंटी पत्र जारी करते हुए कहा है कि हम जो कहते है वह पूरा भी करते है। जैसे फेविकॉल का जोड़ टूटता नहीं वैसे ही हमारी गारंटी। दूसरी पार्टी वाले पहले मैनिफेस्टो लाते हैं फिर चुनाव आने पर संकल्प पत्र जारी करती है। वही आपको बता दे अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि दिल्ली में कूड़े के पहाड़ को साफ करेंगे।

केजरीवाल की 10 गारंटी

1- दिल्ली में कूड़े को पहाड़ को खत्म करेंगे। दिल्ली को काफ-सुथरी और सुंदर बनाएंगें।

2- भाजपा 16 कूड़े के पहाड़ बनाने के फिराक में है, हम ऐसे बिल्कुल नहीं होंने देंगें। इसके लिए चाहें हमे लंदन पेरिस या टोक्यो से एक्सपर्ट ही क्यों ना बुलाने पड़े। जो कूड़े के निस्तारण करने में हमारी सहायता करेंगें।

3- दिल्ली में भ्रष्टाचार बंद करेंगें। नए बिल्डिंग बनाने के लिए नक्शा पास करेंगे. छोटे-मोटे उल्लंघन पर छोटी मोटी फीस तय करेंगे।

4-  पार्किंग समस्या का स्थायी समाधान करेंगें।

5- आवारा पशुं से दिल्ली को मुक्त करवाऐंगे।

6- दिल्ली मे स्कूल और अस्पताल शानदार बनवाऐंगे।

7-सभी MCD पार्क साफ़ और सुंदर बनेंगे।

8- कच्चे कर्मचारी को पक्का करेंगे, सभी कर्मचारी को समय से तनख्वाह मिलेगी।

9- व्यापारियों की समस्याओं का निदान होगा। दरोगा राज खत्म होगा।

10- रेहड़ी पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनाऐंगे। और उन्हें लाइसेंस देंगे, कोई पैसा वसूली नहीं होगी।

गारंटी पत्र को जारी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा अपने वादे पूरा करती है। भाजपा की नीयत सही नहीं है, वह ‘वचन पत्र’ जारी करती है और फिर पांच साल तक कुछ नहीं करती। उन्होंने कहा कि भाजपा ने केंद्र से धन लाने, दिल्ली को कचरा मुक्त बनाने का वादा किया था लेकिन किया कुछ नहीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments