Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयSahara Protest : सहारा निवेशकों ने रीजनल कार्यालयों को घेरा 

Sahara Protest : सहारा निवेशकों ने रीजनल कार्यालयों को घेरा 

ऑल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा के बैनर तले पूरे देश में हुआ आंदोलन 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

भुगतान को लेकर सहारा इंडिया के खिलाफ होने वाले प्रोटेस्ट में आज देशभर में निवेशकों ने रीजनल कार्यालयों पर प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन ऑल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा के नेतृत्व में किया गया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभय देव शुक्ला ने अपने गृह जनपद बस्ती में प्रदर्शन की अगुआई की तो महासचिव नीरज शर्मा ने मध्य प्रदेश में होने वाले प्रदर्शन का नेतृत्व किया। बिहार में होने वाले प्रदर्शन की अगुआई राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल सिंह और प्रदेश अध्यक्ष मोहित कुमार ने की। उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष संसार सिंह ने बागपत में होने वाले प्रदर्शन की अगुआई की। दिल्ली में हुए प्रदर्शन की अगुआई प्रदेश अध्यक्ष लाल सिंह ने की। झारखंड में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नागेंद्र कुशवाहा और प्रदेश अध्यक्ष प्रभात कुमार ने की। उड़ीसा में उत्तम कुमार परीदा ने मोर्चा संभाला। महाराष्ट्र में जितेंद्र आकरे ने प्रदर्शन की अगुआई की। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजन सिंह सूर्यवंशी ने आंदोलन का नेतृत्व किया। धनबाद में नागेंद्र कुशवाहा तो रांची में प्रभात कुमार ने आंदोलन की अगुआई की। 

इस अवसर पर अभय देव शुक्ला ने कहा कि अब समय आ गया है कि सहारा के चेयरमैन सुब्रत और ओपी श्रीवास्तव से आर-पार की लड़ाई लड़ी जाए। जिन लोगों ने इस लोगों और इनके परिवार को बुलंदी पर पहुंचाया उन्हीं लोगों को भुखमरी के कगार पर पहुंचा दिये हैं। अब सुब्रत राय को निवेशकों और जमाकर्ताओं का पैसा देना ही होगा। उन्होंने आंदोलन कर रहे निवेशकों और जमाकर्ताओं का आह्वान किया कि अहिंसात्मक रूप से प्रदर्शन कर अपना हक मांगे। उन्होंने कहा कि सुब्रत राय कितने भी जतन कर ले पर उन्हें निवेशकों और जमाकर्ताओं का पैसा देना ही होगा। कितने भी नेता और ब्यूरोक्रेट्स उनकी मदद कर लें पर उनको पैसा देना ही होगा। उन्होंने कहा कि जमाकर्ताओं को सहारा के पैसा न देने के चलते निवेशकों के डर के मारे अपने घर नहीं जा पा रहे हैं। कितने जमाकर्ताओं और निवेशकों की बेटियों की शादियां लटकी पड़ी हैं। कितने के बच्चों नहीं पढ़ पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा हर हाल में निवेशकों ओैर जमाकर्ताओं का पैसा दिलवाकर रहेगा।

उधर बिहार में मुंगेर रीजनल कार्यालय के बाहर हजारों की संख्या में सड़कों पर उतर कर कार्यकर्ताओ और जमाकर्ताओं ने मिलकर अपने पैसे के भुगतान को लेकर किया जोरदार हंगामा। इस अवसर पर बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मोहित कुमार ने कहा कि जब तक सहारा इंडिया से भुगतान नहीं होगा तब तक वे शांत से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि सहारा इंडिया से हमें हर हाल में भुगतान चाहिए।  उन्होंने कहा कि सहारा इंडिया से भुगतान नहीं मिलने के कारण कितनी बेटियां की शादी रुक गई हैं, कितनी बहनों की शादी नहीं हो पा रही हैं। सहारा इंडिया में काम करने वाले कार्यकर्ता ने मानसिक रूप से बीमार हो रहे हैं।  जानकारी के अनुसार मुंगेर जिले में सहारा इंडिया के लगभग 90 हजार जमा कर्ताओं का भुगतान लगभग दो हजार करोड़ रुपया बताया जा रहा है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments