Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONDelhi MCD Election : आरोप लगा मनीष सिसोदिया ने आप पार्षदों को...

Delhi MCD Election : आरोप लगा मनीष सिसोदिया ने आप पार्षदों को दी ये सलाह-फोन आ रहे हैं, भाजपा का खेल शुरू हो गया है

AAP की ही प्रवक्‍ता रीना गुप्‍ता ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए आरोप लगाया क‍ि BJP आप के पार्षदों को खरीदने की कोश‍िश में लग गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन ‘हमारे दर पर पार्षद ब‍िकाऊ नहीं हैं’ का बोर्ड लगा हुआ है।

 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
AAP Alleged Horse Trading On BJP: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आ आदमी पार्टी को भारी बहुमत से भाजपा परेशान हो गई और पार्षदों को खरीदने का काम शुरू कर दी। उन्होंने कहा, “बीजेपी का खेल शुरू हो गया। हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फ़ोन आने शुरू हो गये। हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं। हमने सभी पार्षदों से कह दिया है कि इनका फ़ोन आये या ये मिलने आएं तो इनकी रिकॉर्डिंग कर लें।”

भाजपा नेता ने पूछा कि मनीष जो कह रहे हैं, उसके पीछे की वजह बताएं

हालांकि आप के पार्षदों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाने पर मनीष सिसोदिया से भाजपा नेता ने इसके पीछे की वजह पूछी। भाजपा नेता महेश वर्मा ने एक चैनल पर कहा, “मनीष सिसोदिया जो कह रहे हैं उसके पीछे का कारण उनको बताना चाहिए।” ‘आप’ ने एमसीडी चुनाव में 134 सीट जीतकर इस प्रतिष्ठित नगर निगम पर भाजपा के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया। एमसीडी के 250 वार्ड में हुए चुनाव में भाजपा ने 104 सीट हासिल कीं जबकि कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ नौ सीट आईं।

सिसोदिया ने कहा, “हमारे लिए ये सिर्फ़ जीत नहीं, बड़ी ज़िम्मेदारी है”

मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी “कट्टर ईमानदार” पार्टी ने “दुनिया की सबसे बड़ी और नकारात्मक पार्टी” को हरा दिया। उन्होंने ट्वीट किया, “दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी पर भरोसा करने के लिए दिल्ली की जनता का दिल से आभार…। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे ‘नेगेटिव’ पार्टी को हराकर दिल्ली की जनता ने कट्टर ईमानदार और काम करने वाले अरविंद केजरीवाल जी को जिताया है। हमारे लिए ये सिर्फ़ जीत नहीं बड़ी ज़िम्मेदारी है।”

AAP की प्रवक्‍ता रीना गुप्‍ता ने भी पार्षदों के खरीदने की कोशिश का आरोप लगाया है

इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रवक्‍ता रीना गुप्‍ता ने भी एक टीवी चैनल से बात करते हुए आरोप लगाया है क‍ि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आप के पार्षदों को खरीदने की कोश‍िश में लग गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन ‘हमारे दर पर पार्षद ब‍िकाऊ नहीं हैं’ का बोर्ड लगा हुआ है और दिल्ली का मेयर आम आदमी पार्टी का ही बनेगा। रीना गुप्‍ता (Rena Gupta) ने कहा क‍ि भाजपा ने पहले भी द‍िल्‍ली में आप के व‍िधायकों को खरीदने के लिए ‘ऑपरेशन लोटस’ चलाया लेकिन सफल नहीं हुई।

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को संकेत दिया कि महापौर का चुनाव अब भी बाकी है और चंडीगढ़ में उसके विरोधियों के पास सबसे अधिक सीटें होने के बावजूद महापौर भाजपा का है। भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘अब बारी दिल्ली के महापौर के चुनाव की है। यह इस पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्याबल जुटा सकता है, नामांकित पार्षद किस तरीके से वोट करते हैं आदि। उदाहरण के लिए चंडीगढ़ में भाजपा का महापौर है।’’ 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments