Tuesday, April 16, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONDelhi MCD Election : जब कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी के प्रत्याशी को...

Delhi MCD Election : जब कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी के प्रत्याशी को वोट देने की कर दी बात !

चुनाव प्रचार में केशवपुरम वार्ड से कांग्रेस के प्रत्याशी पंकज शर्मा जब सुरेश भारद्वाज से मिले तो उन्होंने न केवल उनके पैर छुए बल्कि यहां तक कह दिया-यदि उनका वोट अशोक विहार वार्ड में होता तो वह अपना वोट उनकी बहू पूनम भारद्वाज को दे देते, ससुर की छवि भुना जीत की ओर अग्रसर हो रही पूनम भारद्वाज 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

क्या आज की भ्रष्ट  राजनीति में भी किसी नेता की छवि ऐसी हो सकती है कि दूसरी पार्टी का उम्मीदवार यह कहने लगे कि यदि उनके वार्ड में उसका वोट होता तो वह उन्हें ही वोट देते। इतना ही नहीं इस उम्मीदवार ने इस नेता के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। इन नेता का व्यवहार भी देखिये कि दूसरी पार्टी के प्रत्याशी जब उनसे मिले तो उन्होंने अपनी टीम को भूलकर अपने घर से पानी लाकर उनकी टीम को पिलाया।

बात हो रही है अशोक विहार वार्ड से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही पूनम भारद्वाज के ससुर सुरेश भारद्वाज की। और पैर छूकर आशीर्वाद लेने वाले थे केशवपुरम वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी पंकज शर्मा। बताया जाता है कि झुग्गी बस्तियों के लालू प्रसाद के नाम से प्रसिद्ध सुरेश भारद्वाज की यहां के लोगों पर जबरदस्त पकड़ है। क्षेत्र में लोकप्रियता की वजह ही सुरेश भारद्वाज खुद दो बार पार्षद रहे हैं और इस बार इनकी पुत्रवधू पूनम भारद्वाज चुनाव जीतने की ओर हैं। 

दरअसल चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अशोक विहार वार्ड में बीजेपी प्रत्याशी पूनम भारद्वाज की पदयात्रा शुरू होने ही वाली थी कि केशव पुरम वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी पंकज शर्मा उनके घर के पास पहुंच गए। वहां जो हुआ वह आज की राजनीति में कम  ही देखने को मिलता है। पूनम भारद्वाज के ससुर से प्रभावित कांग्रेस प्रत्याशी पंकज शर्मा ने यहां तक कह दिया कि यदि वे पूनम भारद्वाज के वोटर होते तो उन्हें ही वोट देते। 

 दरअसल अशोक विहार फेज -1 का यह इलाका अब केशव पुरम वार्ड का हिस्सा है और आज चुनाव के आखिरी दिन इस वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी पंकज शर्मा जब इनके घर के पास पहुंचे तो सुरेश भारद्वाज ने कांग्रेस वर्कर और प्रत्याशी को अपने घर से पानी लाकर दिया। दृश्य देखने लायक था। कांग्रेस प्रत्याशी पंकज ने सुरेश भारद्वाज के पैसे छूए और सुरेश भारद्वाज ने भी उन्हें गले लगाया। कांग्रेस प्रत्याशी ने सुरेश भारद्वाज की जमकर तारीफ की। 

दरअसल अशोक विहार और केशवपुरम दोनों ही वार्ड वज़ीर पुर विधान सभा में आते हैं। जहां पर यह सुखद राजनीतिक प्रकरण हुआ यह क्षेत्र केशवपुरम वार्ड में आता है। नए परिसीमन के बाद अशोक विहार से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही पूनम भारद्वाज का घर अब केशवपुरम वार्ड में आ गया है। 

जमीनी हकीकत यह है कि बीजेपी से पूर्व पार्षद रहे सुरेश भारद्वाज का इंडस्ट्रियल एरिया में बहुत प्रभाव है। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी पंकज शर्मा ने सुरेश भारद्वाज की तारीफ कर बेशक राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की हो पर उनके घर पहुंचे विरोधी दल के नेता को पानी पिलाकर, गले लगाकर सुरेश भारद्वाज ने जो शिष्टाचार का परिचय दिया वह काबिले तारीफ है। शायद यही वजह रही है कि  छोटे कद के इस नेता को झुग्गी बस्ती ने कद्दावर नेता बना दिया। पंकज शर्मा के उनकी तारीफ करने के प्रश्न पर सुरेश भारद्वाज ने बड़ी बेबाकी से कहा कि  यदि उन्होंने मेरी तारीफ की है तो अच्छी बात है पर हमारे विचार अलग हैं और उनके विहार अलग। 

देखने की बात यह है कि पंकज शर्मा ने सुरेश भारद्वाज की तारीफ कर बेशक झुग्गियों के वोट लेने की कोशिश की हो और यह साफ़ कहा हो कि सुरेश भारद्वाज उनके आदर्श नेता हैं। पर राजनीति में परिपक्व माने जाने वाले सुरेश भारद्वाज ने पंकज भारद्वाज की तारीफ को गंभीरता से नहीं लिया है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments