Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONDelhi MCD : मेयर के लिए शैली ओबेरॉय तो डिप्टी मेयर के...

Delhi MCD : मेयर के लिए शैली ओबेरॉय तो डिप्टी मेयर के लिए आले मोहम्मद इकबाल आप के प्रत्याशी !

 दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली में मेयर, डिप्टी मेयर और सदन की स्थायी समिति के 6 मेंबर का चुनाव 6 जनवरी को होना है।
दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने शैली ओबेरॉय का नाम मेयर पद के लिए तय किया है। वहीं डिप्टी मेयर के लिए आले मोहम्मद इकबाल उम्मीदवार होंगे।

आप की मेयर उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी की ओर से मेयर पद को लेकर पार्टी की पीएसी की बैठक हुई। इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई। आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने बताया कि आप ने दिल्ली में मेयर पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया है।
शुक्रवार को हुई पीएसी की बैठक में 6 नामों पर चर्चा हुई, जिसमें एक नाम मेयर पद के लिए, एक नाम डिप्टी मेयर पद क लिए और 4 स्टैंडिंग कमेटी के लिए हैं। पटेल नगर से पार्षद चुनी गईं शैली ओबेरॉय को मेयर पद के लिए चुना गया। इसके अलावा मटिया महस से पार्षद चुने गये आले मोहम्मद इकबाल को डिप्टी मेयर पद के लिए चुना गया है। साथ ही चार स्टैंडिंग कमेटी मेंबर भी चुने गये हंै। इसमें करावल नगर से पार्षद अमित मलिक, हरि नगर से पार्षद रमंदिर कौर, सीमापुरी से पार्षद मोहिनी जीनवाल, जंगपुरा से पार्षद सारिका चौधरी शामिल हैं।
दिल्ली नगर निगम के महापौर चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। मेयर के लिए 6 जनवरी को मतदान होगा। जिसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी 27 दिसंबर है। हाल ही में दिल्ली के उप राज्यपाल वी.के. सक्सेना ने 6 जनवरी को नगर निगम की पहली बैठक बुलाने के लिए प्रस्ताव को हाल ही में मंजूरी दी है।

वर्तमान में आम आदमी पार्टी के 134 पार्षद

मेयर चुनाव में 250 पार्षदों के साथ 10 सांसद, (3 राज्यसभा सांसद और 7 लोकसभा सांसद) और 13 विधानसभा सदस्य भी मतदान करेंगे। यानी कुल 273 वोटर मेयर के चुनाव के लिए वोट करेंगे। वर्तमान में आप के 134 और 3 राज्यसभा सांसद हैं। 4 दिसंबर को हुए एमसीडी चुनाव में आप ने 134 सीट पर जीत दर्ज की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments