Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeअपराधDelhi NCR : इंटरनेट मीडिया से संचालित होता है देह व्यापार, पुलिस...

Delhi NCR : इंटरनेट मीडिया से संचालित होता है देह व्यापार, पुलिस कई स्पा सेंटर का कर चुकी हैं भंडाफोड़

 
जिले में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का अवैध धंधा करने वाले बहुत ही शातिर हैं। वह इंटरनेट मीडिया के माध्यम से यह गंदा धंधा संचालित करते हैं। स्पा सेंटर में प्रवेश करने की कीमत तो तय रहती है बाकी हिसाब दरवाजे के पीछे होता है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
गाजियाबाद । जिले में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का अवैध धंधा करने वाले बहुत ही शातिर हैं। वह इंटरनेट मीडिया के माध्यम से यह गंदा धंधा संचालित करते हैं। स्पा सेंटर में प्रवेश करने की कीमत तो तय रहती है बाकी हिसाब दरवाजे के पीछे होता है।

फोटो देखकर तय होती थी कीमत

इंदिरापुरम के राजहंस प्लाजा के तीसरे तल पर चलने वाले मेप्पल वन व मेप्पल टू और जन्नत स्पा सेंटर का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था। पुलिस की जांच में आया था कि तीनों स्पा सेंटरों में मसाज यानी प्रवेश के लिए पांच सौ से एक हजार रुपये वसूले जाते थे। यह रकम चुकाने के बाद ग्राहक अंदर जाता था। इसके बाद बंद दरवाजे के पीछे रेट तय होता था।

ग्राहक जैसी सुविधा मांगते थे, उसके मुताबिक उन्हें दो से पांच हजार रुपये तक भुगतान करना होता था। इससे साफ है कि स्पा सेंटरों में किस शातिराना तरीके से देह व्यापार कराया जा रहा है।

ग्राहकों को भेजते हैं तस्वीरें

कवि नगर थाना क्षेत्र के आरडीसी में वैनिटी स्पा सेंटर में देह व्यापार होने का भंडाफोड़ हुआ था। पुलिस की जांच में आया था कि स्पा सेंटर वाट्सएप के माध्यम से ग्राहकों से जुड़ा था। लोगों को लड़कियों की फोटो भेजकर बुलाया जाता था।
 
सूत्रों ने बताया है कि अब वाट्सएप, इंस्टाग्राम व टेलीग्राम के माध्यम से भी धंधा चलाया जा रहा है। देह व्यापार कराने वाले लोगों को इन माध्यमों से युवतियों की फोटो व वीडियो भेजते हैं। आनलाइन बुकिंग होती है। उसके बाद आगे का खेल शुरू हो जाता है। यानी स्पा सेंटर में ग्राहक पहुंचता है।

बरतते हैं सावधानी

सूत्रों ने बताया कि स्पा सेंटर संचालकों ने इंटरनेट मीडिया से ग्राहकों को जोड़ रखा है। उन्हीं लोगों की स्पा सेंटर में एंट्री होती थी। अनजान व्यक्ति को साफ तौर पर मना कर दिया जाता। या तो किसी पुराने ग्राहक के रेफरेंस से उन्हें प्रवेश मिलता है।
 
पुलिस आयुक्त अजय मिश्र ने बताया कि स्पा सेंटरों की आड़ में देह व्यापार होने की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा होता पाया जाएगा तो कार्रवाई करूंगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments