Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यशिक्षाNoida : 1 जनवरी तक 8वीं तक के बच्चों को नहीं जाना...

Noida : 1 जनवरी तक 8वीं तक के बच्चों को नहीं जाना होगा स्कूल, सर्दी के बीच क्लासेज कैंसिल

 
नए साल के पहले सप्ताह में उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर इलाकों में लोगों को घने कोहरे और शीत लहर का सामना करना पड़ सकता है. यह जानकारी आईएमडी ने दी है.
 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम लगातार जारी है.कड़ाके की ठंड और घने कोहरे को देखते हुए नोएडा के स्कूलों में आठवीं तक के बच्चों की फिजिकल क्लासेज कैंसिल कर दी गई हैं.गौतम बौद्ध नगर प्रशासन ने ठंड के मौसम को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों में आठवीं कक्षा तक के छात्रों की शारीरिक कक्षाएं एक जनवरी तक स्थगित करने का आदेश दिया है. यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी.

जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) धर्मवीर सिंह ने कहा कि यह आदेश गौतम बौद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज ने जारी किया है. सिंह ने कहा, “आदेश के मुताबिक, 1 जनवरी 2023 तक सभी बोर्डों के सभी स्कूलों में 8 वीं तक की कक्षाएं फिजिकली संचालित नहीं की जाएंगी. सभी प्रधानाध्यापकों को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करना चाहिए.” अधिकारी ने कहा कि गौतम बौद्ध नगर में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फैले उच्च शिक्षा केंद्रों सहित लगभग 1,800 स्कूल हैं.

1 जनवरी तक ऑफलाइन क्लासेस कैंसिल

इन सभी स्कूलों में आठवीं क्लास तक के बच्चे 1 जनवरी तक ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई करेंगे, फिजिकल क्लासेज ठंड को देखते हुए कैंसिल की गई हैं. नए साल के पहले सप्ताह में उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर इलाकों में लोगों को घने कोहरे और शीतलहर का सामना करना पड़ सकता है. यह जानकारी आईएमडी ने दी है.आईएमडी के मुताबिक, अगले 48 घंटे तक लोगों को कुछ राहत मिलेगी लेकिन 31 दिसंबर से घने कोहरे और शीतलहर का प्रकोप बढ़ेगा.

दिल्ली-UP में घने कोहरे की आशंका

उसने बताया कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक वृद्धि की संभावना है, लेकिन उसके बाद इसमें 2-3 डिग्री की गिरावट आ सकती है. आईएमडी ने कहा कि एक और दो जनवरी को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा.मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए 1 से 8वीं क्लास तक के बच्चों को कुछ हद तक राहत दी गई है. प्रशासन के आदेश के बाद बच्चों को पढ़ाई के लिए सर्दी और कोहरे के बीच स्कूल में नहीं जाना होगा. वह घर पर ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments