Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeअन्यPM Modi : हत्या की कब-कब और कितनी साजिशें?

PM Modi : हत्या की कब-कब और कितनी साजिशें?

दिलीप पान्डे

दिसंबर 2022- कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने अपने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये आह्वान किया है कि प्रधानमंत्री मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर होना पड़ेगा तभी संविधान बचेगा । दरअसल ये गजवा ए हिंद के लिए जिहादियों का रास्ता आसान करने की साजिश का एक हिस्सा है… जिसमें कांग्रेस भी शामिल है *।

नवंबर 2022- मुंबई पुलिस को एक व्हाटस एप मिला जिसमें कहा गया कि दाऊद इब्राहिम ने मुश्ताक अहमद और मुश्ताक नाम के दो आतंकियों को पीएम मोदी को मारने का जिम्मा सौंपा है । इस संबंध में एक एफआईआर मुंबई के वर्ली में दर्ज कर ली गई है ।

11 जुलाई 2022- पटना के फुलवारी शरीफ में पीएफआई के आतंकवादियों की एक मीटिंग हुई थी और उस मीटिंग में ये प्लैन बनाया गया था कि पटना में ही होने जा रही मोदी के कार्यक्रम के दौरान ही मोदी को निशाना बनाकर मार दिया जाएगा । इस मामले में तब 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया । बाद में जब खोज बीन की गई तो पता लगा कि पीएफआई ने एक दस्तावेज भी बनाया था जिसमें 2047 तक भारत को एक मुस्लिम राष्ट्र बनाने की पूरी कार्ययोजना स्पष्ट की गई थी *। 

जुलाई 2022- एनआईए को एक मेल मिला जिसमें कहा गया कि मोदी को मारने के लिए स्लीपर सेल के 20 आतंकी और 20 किलो आरडीएक्स तैयार कर लिए गए हैं *। 

मई 2022- ये पंजाब का मामला है जब मोदी जी एक रैली को संबोधित करने जा रहे थे लेकिन तभी अचानक विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने मोदी का काफिला रोक लिया लगभग 20 मिनट तक मोदी का काफिला रुका रहा । अभूतपूर्व स्थिति बन गई और मोदी के अंगरक्षक उनकी गाड़ी से बाहर निकलकर पोजीशन लेकर तैनात हो गए थे । उस वक्त मोदी ने पंजाब से रवाना होते हुए वहां मौजूद अधिकारियों से कहा था कि अपने सीएम से कहना कि मैं जिंदा लौटकर जा रहा हूं *। 

22 दिसंबर 2019- पीएम मोदी की दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली होने वाली थी तब भी खुफिया एजेंसियों ने ये कहा था कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद प्रधानमंत्री मोदी की रैली को निशाना बना सकता है ।

जून 2018- भीमा कोरेगांव केस में देश के खिलाफ भाषणबाजी और विवादित बयान के मामले में कई जिहादियों और कम्युनिस्टों की गिरफ्तारी हुई थी । इसी मामले में गिरफ्तार रोना विल्सन नामक एक शख्स के घर से एक चिट्ठी मिली थी । चिट्ठी की शुरुआत लाल सलाम कहते हुए हुई थी और चिट्ठी में आगे लिखा था कि जिस तरह राजीव गांधी की हत्या की गई थी ठीक उसी तरह प्रधामंत्री मोदी की भी हत्या करनी होगी 

9 मई 2018- पाकिस्तान के अंदर ही जाकर मणिशंकर अय्यर ने ये बयान दिया था
और पाकिस्तान के लोगों से अपील की थी कि मोदी के शासन को हटाना होगा *। 

मई 2018- कर्नाटक में एक मामला सामने आया जहां ISIS के आतंकियों के द्वारा मोदी को मारने की साजिश का खुलासा हुआ 

फरवरी 2017- यूपी एसेंबली इलेक्शन में चुनाव प्रचार के लिए मोदी मऊ में आए हुए थे ।उस वक्त सुरक्षा की जिम्मेदारी उठा रहे पुलिस अधीक्षक आर के सिंह ने कहा था कि आतंकियो ने एक कॉल करके मोदी की हत्या रॉकेट लॉन्चर और विस्फोटकों से करने की बात कही थी।

19 नवंबर 2016- मोदी ने नोटबंदी की घोषणा के 10 दिन बाद दिल्ली पुलिस को एक फोन आया था जिसमें एक शख्स ने मोदी को मारने की धमकी दी थी 

नवंबर 2015- मणि शंकर अय्यर ने एक पाकिस्तानी चैनल को इंटरव्यू में कहा था कि जब तक मोदी को हटाया नहीं जाएगा तब तक पाकिस्तान से कोई बात नहीं हो पाएगी ।

मई 2015- जब मोदी की सरकार को एक साल हुए थे तब यूपी में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी आए थे उस वक्त भी पुलिस, प्रशासन और मीडिया संस्थानों को एक व्हाटसएप संदेश आया था जिसमें पीएम मोदी की हत्या की बात कही गई थी

27 अक्टूबर 2013- पटना के गांधी मैदान और शहर के रेलवे स्टेशन पर सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे । हालात ये थी कि एक तरफ मोदी का भाषण चल रहा था और दूसरी तरफ बम धमाके भी रैली के अंदर ही हो रहे थे । उस वक्त मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए गए थे । तब भी मोदी को बेहद नजदीक से बम धमाके में उड़ाने की साजिश रची गई थी ।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments