Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयSahara Protest : सुब्रत रॉय की तलाश में सहारा शहर पहुंची 12...

Sahara Protest : सुब्रत रॉय की तलाश में सहारा शहर पहुंची 12 थानों की पुलिस, छावनी में तब्दील, तीन लाख की लेनदेन में जारी हैं गैरजमानती वारंट

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो  

लखनऊ। लखनऊ कमिश्नरेट की दो जोन की 12 थानों की पुलिस ने शुक्रवार को सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय की तलाश में गोमतीनगर स्थित सहारा सिटी व कपूरथला स्थित मुख्यालय पर छापा मारा। करीब दो घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम ने दोनों स्थानों पर हर केबिन व कमरों की तलाश की लेकिन सुब्रत रॉय पुलिस के हाथ नहीं लगे। डीसीपी उत्तरी के मुताबिक उनके खिलाफ बिहार शरीफ नालंदा उपभोक्ता फोरम ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई है।

डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी के मुताबिक सहारा के प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ बिहार शरीफ नालंदा उपभोक्ता फोरम में इजराय वाद संख्या 55/2021 दाखिल हुआ था। जिसमें सहारा प्रमुख पर तीन लाख रुपये हड़पने का आरोप है। इस मामले में उपभोक्ता फोरम के न्यायाधीश ने 29 नवंबर को सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। इस वारंट की तामील व सुब्रत रॉय गिरफ्तारी के लिए फोरम ने लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस को 10 दिसंबर 22 का समय दिया था। वारंट मिलने के बाद शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे पुलिस की दो टीमों ने दो अलग-अलग स्थानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की।
सुब्रत रॉय की तलाश में दिल्ली, राजस्थान व मध्य प्रदेश की पुलिस भी जुटी है। वहां पर उनके खिलाफ कई केस दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस की टीम दो दिनों से गोमतीनगर इलाके में डेरा डाल रखा है। तो राजस्थान की पुलिस कुछ दिन पहले आई थी, लेकिन वह भी खाली हाथ चली गई।

डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी के नेतृत्व में एडीसीपी उत्तरी अभिजीत आर शंकर, एडीसीपी पूर्वी सैयद अली अब्बास, एसीपी गोमतीनगर वीरेंद्र विक्रम, इंस्पेक्टर गोमतीनगर दिनेश चंद्र मिश्रा, गोमतीनगर विस्तार अनिल कुमार सिंह व सैकड़ों पुलिसकर्मियों की टीम अंबेडकर पार्क के पास स्थित सहारा सिटी पहुंची। दो बजे से चार बजे तक पुलिस टीम ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के बंगले की तलाशी ली। डीसीपी के मुताबिक अंदर सुब्रत रॉय नहीं मिले। उनकी तलाश की जा रही है। वहीं उनके परिजनों के नंबर कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों से लिए जा रहे हैं। जिसे सर्विलांस पर लगाया जाएगा। उधर, अलीगंज के कपूरथला चौराहे पर स्थित सहारा इंडिया के मुख्यालय पर भी पुलिस टीम ने दबिश दी। इस टीम का नेतृत्व में एसीपी गाजीपुर विजय राज सिंह व एसीपी अलीगंज आशुतोष कुमार कर रहे थे। इस टीम में गाजीपुर, अलीगंज, मड़ियांव थाने की टीम मौजूद थी। टीम ने हर केबिन को खंगाला लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

 दिल्ली,राजस्थान व मध्य प्रदेश की भी पुलिस कर रही तलाश

वहीं सुब्रत रॉय की तलाश में दिल्ली, राजस्थान व मध्य प्रदेश की पुलिस भी जुटी है। वहां पर उनके खिलाफ कई केस दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस की टीम ने दो दिनों से गोमतीनगर इलाके में डेरा डाल रखा है। तो राजस्थान की पुलिस कुछ दिन पहले आई थी, लेकिन वह भी खाली हाथ चली गई। मध्य प्रदेश की पुलिस कई बार दबिश दी, लेकिन उसके हाथ सुब्रत रॉय नहीं लगे। पुलिस के मुताबिक सुब्रत रॉय के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments