Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यSahara Protest : भुगतान को लेकर रतलाम जिले बरखेड़ा थाने को घेरा...

Sahara Protest : भुगतान को लेकर रतलाम जिले बरखेड़ा थाने को घेरा सहारा निवेशकों ने, ज्ञापन सौंपा 

ऑल इंडिया जनांदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा के बैनर तले मध्य प्रदेश में चल रहा है आंदोलन 


दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

भुगतान को लेकर देशभर  में हो रहे आंदोलन के तहत मध्य प्रदेश में निवेशकों ने बड़ा मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को रतलाम जिले के बरखेड़ा थाने पर सहारा पीड़ितों ने प्रदर्शन किया और एसएचओ को ज्ञापन सौंपा। यह प्रदर्शन ऑल इंडिया जनांदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा के बैनर तले किया गया। आंदोलन की अगुआई संगठन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सोलंकी ने की। इस अवसर पर आंदोलनकारी सुब्रत रॉय चोर है, सुब्रत रॉय को गिरफ्तार करो। सुब्रत रॉय हमारा पैसा दो के नारे लगा रहे थे। 

भिंड जिले में कलेक्ट्रेट पर किया हंगामेदार प्रदर्शन 

 सोमवार को ऑल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा के बैनर तले भिंड जिले में सहारा निवेशकों और जमाकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर हंगामेदार प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की अगुआई संगठन के राष्ट्रीय महासचिव नीरज शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह सोलंकी और मध्य प्रदेश के संगठन प्रभारी सतीश चतुर्वेदी कर रहे थे। 

इस अवसर पर सहारा निवेशकों और जमाकर्ताओं ने विभिन्न समस्याओं को लेकर डीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। प्रदर्शनकारी ठग सुब्रत राय को गिरफ्तार करो, न्याय न दे सके जो सरकार वह सरकार निकम्मी है, जो सरकार निकम्मी है वह सरकार बदलती है के नारे लगा रहे थे। इस प्रदर्शन में काफी प्रदर्शनकारी आम आदमी पार्टी की टोपी भी पहने हुए थे। दरअसल भिंड जिले में 42000 निवेशकों का हजारों करोड़ रुपये फंसा है। इस अवसर पर उनके भुगतान की मांग डीएम से की गई। साथ ही प्रबंधन पर बड़ी कार्रवाई की मांग भी की गई। हजारों में संख्या में कलेक्ट्रेट पर पहुंचे निवेशकों और जमाकर्ताओं ने प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।




दरअसल भुगतान को लेकर ऑल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा मध्य प्रदेश समेत देशभर के सभी राज्यों में आंदोलन छेड़े हुए है। गत 9 नवम्बर और 15 नवम्बर को हुए देशव्यापी आंदोलन की सफलता के बाद ऑल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष न्याय मोर्चा के पदाधिकारी काफी उत्साह में देखे जा रहे हैं। पता चला है कि ये पदाधिकारी भुगतान को लेकर बड़ी रणनीति बनाने के लिए 17-18 दिसंबर को उत्तर प्रदेश में एक गुप्त मीटिंग करने जा रहे है। इस मीटिंग में बड़े निर्णय लेने की संभावना व्यक्त की जा रही है। यह माना जा रहा है कि सहारा निवेशक और जमाकर्ता अब सहारा इंडिया के साथ ही केंद्र सरकार और राज्यों की सरकार के खिलाफ भी बड़ा मोर्चा खोल सकते हैं।


दरअसल देशभर में तमाम एफआईआर दर्ज होने, गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद सहारा के चेयरमैन सुब्रत राय का कुछ बिगड़ नहीं पा रहा हैं। ऐसे में विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे निवेशक और जमाकर्ताओं में बहुत गुस्सा देखा जा रहा है। इन परिस्थितियों में सहारा इंडिया और विभिन्न सरकारों के खिलाफ होने वाला यह आंदोलन यदि उग्र हो जाए तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments