Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeदेश विदेशMexico City : मेक्सिको के सीमावर्ती शहर जुआरेज में अज्ञात बंदूकधारियों ने...

Mexico City : मेक्सिको के सीमावर्ती शहर जुआरेज में अज्ञात बंदूकधारियों ने जेल पर किया हमला, 14 लोगों की मौत, 13 घायल

 
उत्तरी मेक्सिको के स्यूदाद जुआरेज शहर की एक जेल में रविवार को अज्ञात संख्या में बंदूकधारियों ने हमला कर दिया। इससे 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 13 लोग घायल हो गए। मरने वालों में 10 सुरक्षाकर्मी और चार कैदी थे।

मेक्सिको सिटी । मेक्सिकन अधिकारियों ने रविवार को कहा कि उत्तरी सीमावर्ती शहर जुआरेज की एक जेल में सशस्त्र हमले में 14 लोगों की मौत हो गई। बाद में शहर में कहीं और सशस्त्र हमले के दौरान दो और लोग मारे गए।

हमले 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत

चिहुआहुआ राज्य अभियोजक ने एक बयान में कहा कि जेल हमले में मरने वालों में 10 सुरक्षाकर्मी और चार कैदी थे, जबकि 13 अन्य घायल हुए और 24 भाग निकले। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि हमला किसने किया। अभियोजक ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि हमलावर स्थानीय समयानुसार सुबह करीब सात बजे बख्तरबंद वाहनों में जेल पहुंचे और गोलियां चलाईं।
 

पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा

अधिकारियों ने नगरपालिका पुलिस के खिलाफ एक नजदीकी हमले की सूचना दी थी। इस पर पुलिस ने पीछा कर चार लोगों को पकड़ लिया और एक ट्रक जब्त कर लिया। शहर के एक अलग हिस्से में, बाद में दिन में दो और ड्राइवरों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि सशस्त्र हमले में उनकी मौत हुई है। राज्य अभियोजक ने यह नहीं बताया कि क्या तीनों घटनाएं संबंधित थीं।
 

अगस्त में 11 लोगों की मौत

अगस्त में दो प्रतिद्वंद्वी कार्टेल के सदस्यों के बीच एक जेल के आमने-सामने होने के बाद सैकड़ों मैक्सिकन सैनिकों को जुआरेज़ भेजा गया था, जिसके कारण दंगा और गोलीबारी हुई थी। इस दौरान 11 लोग मारे गए थे, जिनमें से अधिकांश नागरिक थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments