Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeदेश विदेशNepal Plane Crash : नेपाल के पोखरा एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले...

Nepal Plane Crash : नेपाल के पोखरा एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले हादसा, 72 सीटर विमान दुर्घटनाग्रस्त, 16 शव बरामद


 
नई दिल्ली । नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पर लैंडिंग से पहले रविवार को 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बचाव कार्य जारी है। फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। वहीं, पोखरा हवाई अड्डे पर यात्री विमान दुर्घटना के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। नेपाल सेना के मुताबिक, अब तक कुल 16 शव बरामद हुए हैं।

 
द काठमांडू पोस्ट ने यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के माध्यम से जानकारी दी कि दुर्घटनाग्रस्त हुए यति एयरलाइंस के इस विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाल में पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना में नेपाल के काठमांडू में भारतीय दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। विमान में 5 भारतीयों समेत 68 यात्री सवार थे। अब तक 16 शव बरामद किए जा चुके हैं।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड काठमांडू से पोखरा जा रहे यति एयरलाइंस के ANC ATR 72 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं। नेपाल सेना के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि अब तक कुल 16 शव बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, 5 भारतीय और चार रूस के नागरिक विमान में सवार थे। नेपाल के 53 यात्री सवार थे।
  

काठमांडू से पोखरा जा रहा था Yeti Airlines का विमान

जानकारी के मुताबिक, काठमांडू से पोखरा जा रहा नेपाल के यति एयरलाइंस का विमान (ATR-72 Flight) दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस विमान में 68 यात्री सवार थे। पोखरा एयरपोर्ट को फिलहाल बंद कर दिया गया है। मौके पर अफरातफरी के बीच दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है। विमान में चार क्रू मेंबर्स थे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। हेलीकॉप्टर से दुर्घटनास्थल पर एक बचाव दल तैनात किया गया है।
 

Pokhara International Airport पर लैंडिंग से पहले हादसा

पोखरा एयरपोर्ट के आसपास धुंए का गुबार है। खराब मौसम को बताया जा रहा है शुरुआती कारण। विमान के एयरपोर्ट के पास की पहाड़ियों से टकराने का भी अनुमान लगाया जा रहा। विमान नदी में गिरा है। विमान का कुछ हिस्सा नदी में है और बाहर वाले हिस्से में आग लगी है। आसपास के लोग भी राहत-बचाव में अभियान में जुट गए हैं। जानकारी के मुताबिक, पोखरा एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले हादसे का शिकार हुआ विमान।

नेपाल में पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना पर यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि विमान में दो बच्चों सहित 10 विदेशी नागरिक भी सवार थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments