Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यमहंगाई का बड़ा झटका, अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए दूध...

महंगाई का बड़ा झटका, अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए दूध के दाम

दिल्ली वालों को महंगाई का बड़ा झटका लगा है  दरसल अमूल ने बयान जारी कर बताया कि दूध के दाम 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं. दूध के बढ़े हुए दाम आज से ही लागू होंगे. कंपनी के मुताबिक,अब अमूल ताजा आधा लीटर दूध 27 रुपये का मिलेगा. जबकि इसके 1 लीटर पैकेट के लिए 54 रुपये चुकाने होंगे. अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध का आधा किलो का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा. जबकि इसके 1 लीटर के लिए 66 रुपए चुकाना होगा. अब इसपर सियासत भी शुरू हो गयी है

 

बजट के तुरंत बाद जनता को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. अमूल ने 3 रुपये प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. अमूल ने बयान जारी कर बताया कि दूध के दाम 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं. दूध के बढ़े हुए दाम आज यानी 3 फरवरी से ही लागू होंगे कंपनी के मुताबिक, अब अमूल ताजा आधा लीटर दूध 27 रुपये का मिलेगा. जबकि इसके 1 लीटर पैकेट के लिए 54 रुपये चुकाने होंगे. अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा. जबकि इसके 1 लीटर के लिए 66 रुपए चुकाने होंगे. अमूल गाय के दूध की एक लीटर की कीमत बढ़कर 56 रुपये हो गई है. जबकि आधे लीटर के लिए 28 रुपये चुकाने होंगे. वहीं, भैंस का A2 दूध अब 70 रुपए प्रति किलो में मिलेगा. इसके अलावा ये भी साफ कर दिया गया है कि दूध के बढ़े हुए दाम गुजरात को छोड़कर देश के सभी राज्यों में लागू किए जाएंगे। …. 

वही अब कांग्रेस ने अच्छे दिन का जिक्र कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि पिछले 1 साल में अमूल ने 8 रुपए प्रति लीटर तक दूध के  दाम बढ़ा दिए हैं. वहीँ कांग्रेस नेताअधीर रंजन चौधरी ने भी दूध के बढ़ते दाम पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित साह को जिम्मेदार बताया है। …. 

अमूल दूध पैकेट की सांकेतिक फोटो
अमूल दूध की नई रेट लिस्ट

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments