Wednesday, April 17, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi AIIMS : एम्स प्रशासन का एक्शन, लाइब्रेरी के पास जली हुई...

Delhi AIIMS : एम्स प्रशासन का एक्शन, लाइब्रेरी के पास जली हुई बीड़ी और सिगरेट मिलने पर दो अधिकारी निलंबित


एम्स में दो उप मुख्य सुरक्षा अधिकारी निलंबित किए गए हैं। इन दोनों अधिकारियों के निलंबन का कारण बेहद दिलचस्प है। दस्तावेज के अनुसार एम्स के बीआर अंबेडकर लाइब्रेरी के पास स्थित कमरे में जली हुई बीड़ी सिगरेट का हिस्सा पाए जाने पर यह कार्रवाई हुई है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली । एम्स में दो उप मुख्य सुरक्षा अधिकारी निलंबित किए गए हैं। इन दोनों अधिकारियों के निलंबन का कारण बेहद दिलचस्प है। दस्तावेज के अनुसार, एम्स के बीआर अंबेडकर लाइब्रेरी के पास स्थित कमरे में जली हुई बीड़ी, सिगरेट का हिस्सा पाए जाने पर यह कार्रवाई हुई है। क्योंकि एम्स तंबाकू मुक्त क्षेत्र घोषित है।

हालांकि, बीड़ी व सिगरेट का इस्तेमाल किसने किया यह स्पष्ट नहीं है लेकिन मामले के लिए सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की गई है। कुछ दिन पहले ही निलंबन का आदेश जारी हुआ है।


हालांकि, दोनों अधिकारियों के निलंबन का एक कारण सुरक्षा कर्मियों की नियुक्ति में भ्रष्टाचार और अपने लोगों को तैनात करना भी बताया जा रहा है। इस बाबत एम्स प्रशासन को शिकायत देने की बात भी कही जा रही है लेकिन इसकी पुष्टि एम्स प्रशासन ने नहीं की है।

एम्स के निदेशक ने किया निरीक्षण

दस्तावेज के अनुसार एम्स के निदेशक डा. एम श्रीनिवास ने पिछले माह बीआर अंबेडकर लाइब्रेरी और इसके आसपास की सुविधाओं का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने लाइब्रेरी पास स्थित कमरे में जली हुई बीड़ी सिगरेट के कुछ हिस्से देखे। इस कमरे का इस्तेमाल सुरक्षा कर्मी करते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments