Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeस्वास्थ्यDelhi : पद्मश्री जितेंद्र सिंह शंटी के बेटे की सुरक्षा में तैनात...

Delhi : पद्मश्री जितेंद्र सिंह शंटी के बेटे की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल ने खुद को मारी गोली, इलाज जारी


झिलमिल कालोनी के प्रताप खंड स्थित पद्मश्री जितेंद्र सिंह शंटी के घर के पहले तल पर उनके बेटे की सुरक्षा में लगे कॉन्स्टेबल ने सरकारी पिस्टल से खुद के सिर में गोली मार ली। गोली आरपार निकल गई।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली । झिलमिल कालोनी के प्रताप खंड स्थित पद्मश्री जितेंद्र सिंह शंटी के घर के पहले तल पर उनके बेटे की सुरक्षा में लगे कॉन्स्टेबल ने सरकारी पिस्टल से खुद के सिर में गोली मार ली। गोली आरपार निकल गई। घायल राहुल नागर को उपचार के लिए जीटीबी अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वह मेरठ के छतरी गांव के रहने वाले हैं।

जानें पूरा मामला

शुरुआती जांच में सामने आया है कि घरेलू विवाद के चलते राहुल काफी समय से अवसाद में थे, जिसका उपचार चल रहा है। ऐसा करने के पीछे की सही वजह सामने नहीं आई है, विवेक विहार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। गोली और उसका खोल पुलिस ने बरामद किया है। शहीद भगत सिंह सेवा दल के संस्थापक एवं पूर्व विधायक पद्मश्री जितेंद्र सिंह शंटी के बेटे ज्योतजीत सिंह संस्था की डिजास्टर मैनेजमेंट सेल के चेयरमैन हैं।


पाकिस्तान से ज्योतजीत को धमकी मिलने पर इस वर्ष जनवरी में दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा में एक कॉन्स्टेबल को तैनात किया था, जिसे करीब 20 दिन पहले हटा लिया गया। उसकी जगह शाहदरा पुलिस लाइन से कॉन्स्टेबल राहुल नागर को उनकी सुरक्षा में लगाया गया था। जितेंद्र सिंह शंटी के मुताबिक, बृहस्पतिवार को बेटा ज्योतजीत व परिवार के अन्य सदस्य घर के अंदर थे।

उनके घर के पहले तल पर बने गार्ड रूम में कॉन्स्टेबल राहुल दोपहर को विश्राम कर रहे थे। शाम को ज्योतजीत को कहीं जाना था, इसलिए उन्होंने अपने ड्राइवर राजेंद्र कुमार को करीब पांच बजे राहुल को बुलाने भेजा, जैसे ही राजेंद्र पहले तल पर रूम में पहुंचे तो देखा राहुल खून से लथपथ बेड पर पड़े हुए थे। पास में सरकारी पिस्टल पड़ी थी और सिर से खून बह रहा था। यह देख वह चिल्लाने लगे। शोर सुनकर सभी ऊपर पहुंचे और मामले की सूचना पुलिस को दी।


तत्काल पुलिस टीम वहां पहुंची और राहुल को घायल अवस्था में जीटीबी अस्पताल ले जाया गया। गोली मारने से पहले पत्नी को किया वीडियो काल जितेंद्र सिंह शंटी ने बताया कि राहुल ने यह कदम उठाने से पहले पत्नी से वीडियो काल पर बात की थी। फिर न जाने क्या हुआ कि ऐसा कदम उठा लिया। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पहले ही उनके बेटे को मालूम हुआ कि राहुल अवसाद ग्रस्त है और उनका इलाज चल रहा है।

मामले को लेकर क्या बोली पुलिस?

बृहस्पतिवार शाम करीब 5:28 बजे सूचना मिली कि कॉन्स्टेबल राहुल नागर ने खुद को गोली मार ली है। मौके पहुंची टीम ने राहुल को अस्पताल में भर्ती कराया। उनकी हालत गंभीर है। शुरुआती जांच में सामने आया कि कॉन्स्टेबल राहुल मानसिक तनाव में थे। आगे की जांच चल रही है, घायल के स्वजन से पूछताछ की जा रही है।

  • रोहित मीणा, पुलिस उपायुक्त, शाहदरा
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments