Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeराजनीतिमहिला आरक्षण बिल की मांग के लिए BRS नेता कविता ने की...

महिला आरक्षण बिल की मांग के लिए BRS नेता कविता ने की भूख हड़ताल की घोषणा, 10 मार्च को दिल्ली में देंगी धरना


BRS नेता कविता ने 10 मार्च को दिल्ली में महिला आरक्षण बिल के समर्थन के लिए एक दिन की भूख हड़ताल की घोषणा की है। कविता ने संसद में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग करते हुए एनजीओ के तत्वावधान में शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन की घोषणा की है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली । बीआरएस नेता कविता ने 10 मार्च को दिल्ली में संसद में महिला आरक्षण के लिए एक दिन की भूख हड़ताल की घोषणा की है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने संसद में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग करते हुए एनजीओ भारत जागृति के तत्वावधान में शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन की घोषणा की है। कविता ने कहा, ”हम विरोध जताने के रूप में भारत जागृति 10 मार्च को दिल्ली के जंतर मंतर पर एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे। हम उन सभी को आमंत्रित कर रहे हैं, जो महिलाओं के सशक्तिकरण में विश्वास करते हैं।

1996 में पहली बार पेश हुआ था बिल

बता दें कि 1996 में पेश हुआ यह बिल पिछले 27 साल लंबित है। इस बिल में महिलाओं के लिए लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत सीटों का आरक्षित रखने की बात कही जा रही है। पहली बार यह बिल 1996 में पेश हुआ था। इसके बाद कई बार यह बिल पेश हो चुका था। यह बिल 2010 में राज्यसभा में पारित किया गया था, लेकिन 2014 में 15वीं लोकसभा के भंग होने के बाद यह समाप्त हो गया। बता दें कि महिला आरक्षण बिल की कई बार मांग हो चुकी है। इस मामले को नेताओं ने महिला सशक्तिकरण का मुद्दा बताया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments