Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यChirag Delhi Flyover News : जल्द शुरू होगा चिराग दिल्ली फ्लाईओवर, एक...

Chirag Delhi Flyover News : जल्द शुरू होगा चिराग दिल्ली फ्लाईओवर, एक कैरिजवे का मरम्मत कार्य हुआ पूरा

Chirag Delhi Flyover News पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी के आदेश पर इन कार्यों को 31 मार्च यानि 20 दिनों के भीतर पूरा करने की बात तय हुई थी। जिसके तहत इस कैरिजवे के मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया गया है।

नई दिल्ली । चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के नेहरू प्लेस से आइआइटी की ओर जाने वाले कैरिजवे के मरम्मत का काम पूरा हो चुका है। फिलहाल इस कैरिजवे से मलबा इत्यादि हटाकर साफ-सफाई और ज्वाइंट एक्सपेंशंस की तराई की जा रही है। इस कैरिजवे को यातायात के लिए चालू करने की तारीख एक अप्रैल बताई जा रही है।

वहीं, सूत्रों का कहना है कि इसे 31 मार्च की शाम को भी शुरू किया जा सकता है। जिसके बाद इस कैरिजवे पर यातायात सुचारू हो सकेगा। इससे मोदी मिल, कालकाजी, नेहरू प्लेस, सीआर पार्क व ग्रेटर कैलाश की ओर से आइआइटी, वसंत कुंज व मुनिरका इत्यादि की ओर जाने वाले लोगों को जाम से काफी राहत मिलेगी।

दो चरणों में होगा दूसरे कैरिजवे का मरम्मत कार्य

  • चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के पहले कैरिजवे को बंद करने के बाद यातायात के बढ़े दबाव को देखते हुए पीडब्लूडी द्वारा दूसरे कैरिजवे का कार्य दो चरणों में पूरा करने का निर्णय लिया गया है।
  • पहले चरण में आइआइटी की ओर से नेहरू प्लेस की ओर आने वाले इस कैरिजवे के एक लेन का ही मरम्मत कार्य किया जाएगा। वहीं, कैरिजवे का दूसरा लेन यातायात के लिए चालू रखा जाएगा।

  • आइआइटी से नेहरू प्लेस की ओर आने वाले कैरिजवे के जिस लेन में मरम्मत कार्य किया जाना है, उसे बैरिकेडिंग कर अलग कर दिया जाएगा। इससे फ्लाईओवर के नीचे से गुजरने वाले यातायात के साथ ही ऊपर की भी एक लेन से होकर यातायात गुजर सकेगा और यातायात का दबाव कम रहेगा।

गौरतलब है कि चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के एक कैरिजवे ज्वाइंट एक्सपेंशन बदलने व अन्य मरम्मत कार्यों के चलते 12 मार्च से बंद कर दिया गया था। इसके पहले कैरिजवे के मरम्मत कार्य को पूरा करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा 25 दिन का समय मांगा गया था। हालांकि पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी के आदेश पर इन कार्यों को 31 मार्च यानि 20 दिनों के भीतर पूरा करने की बात तय हुई थी। जिसके तहत इस कैरिजवे के मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया गया है और अब साफ-सफाई व तराई का काम करके इसे एक अप्रैल से यातायात के लिए चालू करने की तैयारी की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments