Thursday, April 18, 2024
spot_img
HomeअपराधDelhi : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शराब कारोबारी गिरफ्तार, आरोपी की आबकारी...

Delhi : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शराब कारोबारी गिरफ्तार, आरोपी की आबकारी नीति बनाने में थी बड़ी भूमिका


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ED) ने दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) घोटाला मामले में ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अमनदीप ढाल को गिरफ्तार किया है। बृहस्पतिवार को ईडी के अधिकारियों ने बताया कि शराब नीति घोटाले में चल रही जांच के तहत व्यवसायी की गिरफ्तारी हुई है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी, ED) ने दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) घोटाला मामले में ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अमनदीप ढाल को गिरफ्तार किया है। बृहस्पतिवार को ईडी के अधिकारियों ने बताया कि शराब नीति घोटाले में चल रही जांच के तहत व्यवसायी की गिरफ्तारी हुई है।


सीबीआई के अनुसार, आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी विजय नायर, मनोज राय, अमनदीप ढल और समीर महंदरू वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति बनाने और लागू करने में सक्रिय रूप से शामिल थे। आबकारी नीति में सीबीआई जांच के बाद मनी लॉन्डिंग का मामला सामने आने के बाद ईडी भी जांच में जुट गई।

अब तक, ईडी ने इस मामले में दो चार्जशीट या अभियोजन पक्ष की शिकायतें दायर की हैं और ढल सहित कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। आबकारी नीति को पिछले साल अगस्त में खत्म कर दिया गया था। फिर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सरकारी अधिकारियों, नौकरशाहों और शराब व्यापारियों द्वारा की गई कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई से सिफारिश की थी। इस मामले में सीबीआई ने रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments