Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeअपराधDelhi : लारेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गिरोह का शूटर गिरफ्तार, दिल्ली-NCR के प्रॉपर्टी...

Delhi : लारेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गिरोह का शूटर गिरफ्तार, दिल्ली-NCR के प्रॉपर्टी डीलरों से वसूलता था रंगदारी


स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गिराेह के शूटर सुधीर मान को गिरफ्तार कर लिया है। इसके कब्जे से प्वाइंट 32 बोर की पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपी पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली । स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गिराेह के शूटर सुधीर मान को गिरफ्तार कर लिया है। इसके कब्जे से प्वाइंट 32 बोर की पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए गए हैं। इसपर दिल्ली व हरियाणा में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती व शस्त्र अधिनियम आदि के पूर्व से छह आपराधिक मामले दर्ज हैं। यह जेल में बंद सरगनाओं के निर्देश पर दिल्ली-एनसीआर के व्यवसायियों और प्रापर्टी डीलरों को धमकी देकर उनसे रंगदारी वसूलने का काम कर रहा था।


डीसीपी राजीव रंजन सिंह के मुताबिक एसीपी ललित मोहन नेगी व हृदय भूषण के नेतृत्व में इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी व अजीत सिंह इस अंतरराज्यीय गैंगस्टर के शूटर सुधीर मान को 23 फरवरी को मुख्य नजफगढ़-ढांसा रोड से गिरफ्तार किया।

सुधीर मान, गोपाल नगर, नजफगढ़ में रह रहा था। वैसे वह मूलरूप से बहादुरगढ़, झज्जर का रहने वाला है। 23 फरवरी को सेल को सूचना प्राप्त हुई थी कि लारेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गिरोह का शूटर सुधीर मान दिल्ली व अन्य राज्यों में अपने गिरोह के लिए रंगदारी वसूलने की गतिविधियों में शामिल है।


हाल ही में वह उत्तम नगर के मोहन गार्डन स्थित एक रियल एस्टेट फर्म के व्यवसायी को पिस्टल दिखा धमकाते हुए पाया गया था। पूछताछ में सुधीर मान ने बताया कि मार्च 2022 में गिरोह के मुखिया संदीप झांझरिया उर्फ काला जठेड़ी के निर्देश पर उसने गिरोह के शूटरों के साथ मिलकर मोहन गार्डन में एक रियल एस्टेट फर्म के मालिक से एक करोड़ रंगदारी की मांग करते हुए फायरिंग की थी। व्यवसायी के दोनों पैरों के पास गोलियां चला दी थी


गंभीर धमकी के बावजूद व्यवसायी उनकी धमकी के आगे नहीं झुके। वारदात के बाद स्पेशल सेल की टीम ने राजस्थान के श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले, नीमच (मध्य प्रदेश) व दिल्ली से पांच शूटर, एक मुखबिर, एक हथियार सप्लायर व पांच षड्यंत्रकारियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर अवैध हथियारों व कारतूस का बड़ा जखीरा बरामद किया था।

सुधीर मान फरार था, जिसे अब दबोच लिया गया। सचिन भांजा और नरेश सेठी ने जेल से सुधीर मान से संपर्क कर कहा था कि वह उस व्यवसायी को रंगदारी के लिए धमकाए ताकि भविष्य में कोई व्यवसायी उन्हें चुनौती देने की हिम्मत न करे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments