Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRJudicial Council : जनता की समस्या के समाधान के लिए मंडल स्तर...

Judicial Council : जनता की समस्या के समाधान के लिए मंडल स्तर पर खोले जाएंगे जन शिकायत केंद्र

लगातार मिल रही शिकायतों को ज्यूडिशियल काउंसिल के चेयरमैन राजीव अग्निहोत्री ने लिया है बड़ी गंभीरता से, रखे जाएंगे स्वयंसेवक 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
ज्यूडिशियल काउंसिल को लगातार मिल रही शिकायतों को ज्यूडिशियल काउंसिल के चेयरमैन राजीव अग्निहोत्री ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने मामले को लेकर विभिन्न पदाधिकारियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि मंडल एवं तालुका स्तर पर स्वयंसेवक रखे जाएंगे तथा जल्द से जल्द जन शिकायत केंद्र खोले जाएंगे। 

 उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान समय पर होना चाहिए। उन्होंने  कहा कि ज्यूडिशियल काउंसिल आगामी कुछ महीनों  में बीस से पच्चीस जन शिकायत केंद्र स्थापित करेगा। श्री अग्निहोत्री ने कहा कि जिले की समस्याओं को संबंधित  विभाग को पत्र द्वारा सूचित किया जायेगा और यदि वह उसको नहीं करता है फिर सम्बंधित विभाग के शीर्ष अधिकारी से उसका जवाब माँगा जायेगा। हालांकि उन्होंने  उम्मीद  जताई कि इस तरह की नौबत नहीं आएगी । मंजू शुक्ल मेंबर ह्यूमन राइट्स कमिटी  नें कहा  हमारी प्राथमिकता गरीबों का उत्पीड़न, झूठे मुकदमे, धोखाधड़ी के ख़िलाफ़ शिकायत,  भ्रष्ट्र अधिकारीयों के खिलाफ शिकायत वृद्धा पेंशन,  विकलांग पेंशन,  विकलांग प्रमाण पत्र सहायता है । श्रीमती शुक्ल ने संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश भी दिए। भष्टाचार  के सम्बन्ध  में बोलते  अग्निहोत्री ने कहा कि देश में जिस तरह का मंजर है सरकार  को अपनी नीतियों पर तुरंत पुनर्विचार करना चाहिए।  सभी राजनीतिक पार्टियों  को दलगत राजनीती से उठ कर भष्टाचार कैसे ख़त्म हो तथा जड़ से  ख़त्म करने कि कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने इस काम के लिए सभी को एक साथ आने का आह्वान भी  किया।
 मेंबर एंटी करप्शन कमिटी श्री विजय ने बताया  बहुत जल्द जिला और मंडल स्तर  पर एंटी करप्शन कमिटी में पद भरे जायेंगे ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments