Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यShraddha Murder : श्रद्धा की हत्या हुए एक साल होने वाला है,...

Shraddha Murder : श्रद्धा की हत्या हुए एक साल होने वाला है, अभी तक बेटी का अंतिम संस्कार नहीं कर पाया हूं- पिता

श्रद्धा वालकर के पिता विजय वालकर ने बताया कि वो हत्या के बाद अपनी बेटी का अंतिम संस्कार तक नहीं कर पाए हैं। मई में श्रद्धा की हत्याकांड का एक साल हो जाएगा लेकिन अभी तक वो अंतिम संस्कार नहीं कर पाए हैं।

नई दिल्ली । श्रद्धा वालकर के पिता विजय वालकर ने बताया कि वो हत्या के बाद अपनी बेटी का अंतिम संस्कार तक नहीं कर पाए हैं। मई में श्रद्धा हत्याकांड का एक साल हो जाएगा, लेकिन अभी तक वो अंतिम संस्कार नहीं कर पाए हैं। बता दें कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने लिव इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे।

सोमवार को साकेत कोर्ट में श्रद्धा हत्याकांड की सुनवाई के बाद श्रद्धा के पिता ने कहा कि मेरी बेटी की हत्या का एक साल मई में पूरा हो जाएगा और मैं उसका अंतिम संस्कार नहीं कर पाया हूं। उन्होंने कहा कि आरोपी को मौत की सजा दिए जाने के बाद उसका अंतिम संस्कार करूंगा।

‘अभी बेटी के अंग मिलना बाकी’

उन्होंने यह भी कहा कि वह अंतिम संस्कार करने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जब मुकदमा खत्म हो जाएगा, तब ही अंतिम संस्कार किया जा सकेगा। क्योंकि उसके बाद ही अंतिम संस्कार के लिए शरीर के अंग सौंपे जाएंगे। लेकिन अब सवाल यह है कि यह सब कब खत्म होगा?


विजय वालकर ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि आरोपी को मौत की सजा दी जाए और समयबद्ध तरीके से सुनवाई की जाए।

केस में ज्यादा समय नहीं लगना चाहिए
विजय वालकर की वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि निर्भया केस को अंजाम तक पहुंचने में सात साल लग गए। इस मामले को निर्भया मामले की तरह खत्म होने में साल नहीं लगने चाहिए।

इसके पहले सोमवार को दिन में दिल्ली पुलिस ने आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ दलीलें पूरी कीं। आफताब को साकेत कोर्ट में पेश किया गया, जहां श्रद्धा के पिता भी मौजूद थे।


दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा कि श्रद्धा “प्रैक्टो” एप से डॉक्टरों से परामर्श ले रही थी। आफताब की मौजूदगी में कोर्ट रूम में ऑनलाइन काउंसलिंग की ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग भी चलाई गई। रिकॉर्डिंग ने श्रद्धा के पिता को भावुक कर दिया।

रिकॉर्डिंग में श्रद्धा को यह कहते सुना जा सकता है, “वह मेरा शिकार करेगा, मुझे ढूंढेगा और मुझे मार डालेगा।” एक रिकॉर्डिंग में श्रद्धा डॉक्टर (काउंसलर) के सामने कबूल भी कर रही थी कि एक दिन आफताब ने उसका गला पकड़ लिया। “मैं पूरी तरह से बेहोश हो गई थी और सांस नहीं ले पा रही थी,” श्रद्धा को रिकॉर्डिंग में सुना जा सकता है।

दिल्ली हाई कोर्ट कर सकते हैं रुख

कोर्ट ने मामले में आगे की दलीलों के लिए केस को 25 मार्च के लिए सूचीबद्ध कर दिया है। इस पर श्रद्धा के पिता की वकील सीमा खुशवाहा ने कहा कि इस तरह मामले को पूरा होने में सालों लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि सुनवाई दैनिक आधार पर समय सीमा में होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि श्रद्धा के पिता के साथ चर्चा के बाद वो दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि विजय वालकर सुनवाई में भाग लेने के लिए मुंबई से आए थे।


श्रद्धा की हत्या कर शव के किए 35 टुकड़े

पुलिस द्वारा की गई जांच में पता लगा है कि श्रद्धा की 18 मई को हत्या की गई थी। वारदात को अंजाम देने के करीब छह महीने बाद मामला सामने आया था। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपी आफताब को गिरफ्तार कर किया था।

पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट में आरोप लगाए गए हैं कि आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की हदें पार की थी। इसके अलावा आरोप है कि श्रद्धा की हत्या के बाद शव के करीब 35 टुकड़े किए गए थे। आफताब ने श्रद्धा के टुकड़ों को फ्रिज में रखा था। इसके बाद आफताब ने महीनों तक श्रद्धा के टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments