Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRWeather Update : दो दिन में 4 डिग्री बढ़ सकता है दिल्ली...

Weather Update : दो दिन में 4 डिग्री बढ़ सकता है दिल्ली का तापमान, तेज धूप भी करेगी परेशान

Delhi Weather Update फिलहाल भले ही मौसम के तेवर बहुत सख्त न हों लेकिन अगले दो दिन में दिल्ली का अधिकतम तापमान चार डिग्री तक बढ़ सकता है। तेज धूप में गर्मी की चुभन भी परेशान करेगी। हालांकि अगले सप्ताह फिर तीन दिन हल्की बरसात होने का भी पूर्वानुमान है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली। फिलहाल भले ही मौसम के तेवर बहुत सख्त न हों, लेकिन अगले दो दिन में दिल्ली का अधिकतम तापमान चार डिग्री तक बढ़ सकता है। तेज धूप में गर्मी की चुभन भी परेशान करेगी। हालांकि अगले सप्ताह फिर तीन दिन हल्की बरसात होने का भी पूर्वानुमान है। शुक्रवार को दिन भर आसमान साफ रहा। सुबह से ही धूप भी खिली रही।

अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 30.5 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 15.1 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 42 से 92 रिकार्ड किया गया। स्पोर्टस काम्प्लेक्स दिल्ली का सबसे गर्म इलाका रहा, जहां अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।


मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 और 15 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। रविवार-सोमवार को यह बढ़ कर 34 और 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएंगे। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मंगलवार से बृहस्पतिवार तक तीन दिन तक दिल्ली में हल्की बरसात भी हो सकती है।

ग्रेप हटते ही फिर बढ़ा प्रदूषण, ‘मध्यम’ श्रेणी में रहा एक्यूआई

ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप, GRAP) के सभी प्रतिबंध हटने के अगले ही दिन शुक्रवार को प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ गया। दिल्ली एनसीआर में सभी जगह एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 100 के ऊपर पहुंच गया। सफर इंडिया का कहना है कि अगले तीन दिनों तक एक्यूआई में यह उतार चढ़ाव जारी रहेगा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली का एक्यूआइ 187 रहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments