Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यWeather Update : अभी ठंड रहेगी बरकरार, दिल्ली में आज हल्की तो...

Weather Update : अभी ठंड रहेगी बरकरार, दिल्ली में आज हल्की तो कल तेज बारिश के आसार, तापमान में आई गिरावट


बृहस्पतिवार को दिल्ली का मौसम फिर से करवट लेगा। दिन भर बादल छाए रहेंगे कहीं हल्की वर्षा तो कहीं बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा लेकिन वर्षा तेज हो सकती है।

नई दिल्ली । बृहस्पतिवार को दिल्ली का मौसम फिर से करवट लेगा। दिन भर बादल छाए रहेंगे, कहीं हल्की वर्षा तो कहीं बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा, लेकिन वर्षा तेज हो सकती है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। इस बीच बुधवार को भी गर्मी से राहत बनी रही। दिन भर बादलों एवं सूरज के बीच आंखमिचौली चली। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 28.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


हवा में नमी का स्तर 50 से 96 प्रतिशत रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। हल्की वर्षा या बूंदाबांदी होने के आसार हैं। दिन का तापमान 30 डिग्री जबकि सुबह का 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दिल्ली एनसीआर में हवा चल रही साफ

बुधवार को भी दिल्ली एनसीआर की हवा प्रदूषण से काफी हद तक मुक्त रही। सभी जगह का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 200 से नीचे यानी ”मध्यम” श्रेणी में दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार को दिल्ली का एक्यूआइ 164 रहा। वहीं एनसीआर में फरीदाबाद का एक्यूआइ 117, गाजियाबाद का 152, ग्रेटर नोएडा का 150, गुरुग्राम का 145 और नोएडा का 142 रिकार्ड किया गया। सफर इंडिया का पूर्वानुमान है कि अभी अगले कई दिन प्रदूषण में अधिक बदलाव होने की संभावना नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments