Tuesday, April 16, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEDelhi : कल वजीरपुर में साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम करने जा...

Delhi : कल वजीरपुर में साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम करने जा रही हिन्दू-मुस्लिम एकता 

हिन्दू समाज हनुमान जी शोभायात्रा निकालेगा तो यात्रा पर फूलों की बारिश करेगा मुस्लिम समुदाय 
रंग लाया हिंदू सिंह वाहिनी सेना के चेयरमैन बबलेश पंडित का प्रयास 

नई दिल्ली । रविवार को दिल्ली वजीरपुर में हनुमान जी शोभायात्रा में हिंदू मुस्लिम एकता साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम करने जा रही है। इस शोभायात्रा में हिन्दू समाज तो बढ़चढ़ का भाग ले ही रहा है साथ ही मुस्लिम समुदाय शोभा यात्रा पर फूलों की बारिश करेगा। दरअसल हनुमान जन्मोत्सव पर आयोजित होने वाली शोभायात्रा की तैयारियों में मंदिर और मस्जिद कमेटी से जुड़े लोग शामिल हुए। मुस्लिम समुदाय ने थानाध्यक्ष से निवेदन किया कि वे लोग हनुमान जी की शोभायात्रा को अच्छे से निकलने दें। उनका समुदाय न केवल शोभायात्रा का स्वागत करेगा बल्कि फूलों की बारिश भी करेगा।

मुस्लिम वर्ग के लोगों ने पुलिस से वादा किया कि वे लोग शोभा यात्रा के लिए जल पान की व्यवस्था के साथ भंडारा भी करेंगे। शोभायात्रा 12 बजे से शुरू होगी। 

दरअसल इस वर्ष जहांगीरपुरी की घटना को देखते हुए दोनों पक्षों के प्रमुख लोगों ने आपस में ही गौरी शंकर मंदिर में एक बैठक कर हनुमान जी की शोभायात्रा निकालने का निर्णय लिया। बाद में इसकी सूचना भारत नगर थाना पुलिस को दी। बैठक में मुस्लिम मुस्लिम समुदाय के प्रमुख लोगों, मस्जिद-मंदिर की कमेटी और हिन्दू सिंह वाहिनी सेना ने आपस में मिलकर शोभा यात्रा निकालने का रूट भी तय किया। सभी लोगों ने Sho प्रेम सिंह से आग्रह किया कि इस शोभायात्रा को हिन्दू मुस्लिम एकता के उदाहरण के रूप में निकालने की अनुमति दें।

इस अवसर पर हिन्दू सिंह वाहिनी सेना और मंदिर कमेटी ने तय किया है आने वाले सभी हिन्दू और मुस्लिमों के त्यौहार सभी लोग मिलकर मनाएंगे और मिलकर हर कार्यक्रम को सफल भी बनाएंगे। सभी लोगों ने निर्णय लिया कि किसी भी हालत में वे लोग साम्प्रदायिक सौहार्द नहीं बिगड़ने देंगे।  शोभा यात्रा को सफल बनाने में हिंदू सिंह वाहिनी के सेना का चेयरमैन बबलेश पंडित, आचार्य महेंद्र चतुर्वेदी, पत्रकार राजेंद्र स्वामी, बदरुद्दीन खान, जे.जे. कॉलोनी मस्जिद के सदर मस्जिद के सदर डॉ अरशद खान, अब्दुल सत्तार पूरी  तरह से लग गए हैं। हिन्दू मुस्लिम एकता कायम करने में बबलेश पंडित ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments