Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONDelhi MCD Mayor Election update : शिखा रॉय ने चुनाव से वापस लिया...

Delhi MCD Mayor Election update : शिखा रॉय ने चुनाव से वापस लिया नाम ,शैली ओबेरॉय निर्विरोध निर्वाचित 

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

Delhi MCD Mayor Election update : दिल्ली नगर निगम में आज मेयर चुनाव शुरू होने से ठीक पहले बीजेपी ने अपने कदम वापस खींच लिए और चुनाव से पीछे हट गयी। बीजेपी की  मेयर प्रत्याशी शिखा रॉय ने अपना नाम वापस ले लिया। आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी और मेयर शैली ओबेरॉय फिर से निर्विरोध निर्वाचित घोषित हो गयी। मेयर घोषित होने के बाद शैली ओबेरॉय ने सभी का धन्यवाद किया और सभी पार्षदों से अपील की कि वे स्थाई समिति चुनाव भी शांति से होने दें। 

गौरतलब है कि आज दिल्ली नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव आज सुबह 11 बजे शुरू होगा था। बीजेपी ने मेयर के लिए शिखा रॉय और डिप्टी मेयर के  लिए सोनी पांडेय को उम्मीदवार बनाया था। जबकि आम आदमी पार्टी ने फिर से मेयर के लिए शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर के लिए आले मोहम्मद को मैदान में उतरा था। इसके लिए सिविक सेंटर में पूरी तैयारियां  कर ली गयी थी। हंगामे की स्थिति न बने इसके लिए पुलिस और अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की गयी थी। 

विगत 22 फरवरी को शैली ओबेरॉय महापौर चुनी गयी थी। शैली ओबेरॉय ने बीजेपी की रेखा गुप्ता को 34 वोटों के अंतराल से हटाया था। शैली ओबेरॉय का कार्यकाल केवल 38 दिन रहा। इसके बाद आज फिर से चुनाव होना था। बीजेपी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन तक यह फैसला नहीं कर पायी थी की वह चुनाव लड़े या न लड़े। लेकिन नामांकन दाखिल करने के तय समय से ठीक डेढ़ से दो घंटे पहले ही शिखा रॉय और सोनी पांडेय का नामांकन दाखिल कराया। 

नामांकन दाखिल करने के बाद “aap ” की धड़कने उस वक्त बढ़ गयी जब आम आदमी पार्टी की पार्षद और पूर्व पार्षद बीजेपी का दामन थाम लिया। लेकिन इसका कोइ असर नहीं हुआ। क्योकिं बीजेपी और आप के बीच वोटों का अंतराल इतना बढ़ा था की उसे मैनेज करना बीजेपी के लिए आसान काम नहीं था। लिहाज़ा हार निश्चित होते देख अंतिम समय में बीजेपी की मेयर प्रत्याशी शिखा रॉय और डिप्टी मेयर सोनी पांडेय ने अपना नामांकन वापस ले लिया। 

स्टैंडिंग कमेटी का मामला अभी कोर्ट में है। लिहाज़ा स्टेंडिंग कमेटी चुनाव अभी नहीं होगा।  स्थाई समिति चुनाव पर फैसला ३ मई को होना है। अब बीजेपी की नजरें स्थाई समिति चुनाव पर होगी। 

दिल्ली नगर निगम चुनाव परिणाम दिसम्बर को घोषित हुए थे। इसे बीजेपी को 104 वार्ड, आम आदमी पार्टी को 134 , और कांग्रेस को 9 वार्डों में जीत मिली थी। अब चुनाव के बाद एमसीडी सदन दो दिन के लिए स्थगित हो गया है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments