Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi-NCR CNG Price : दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम सहित इन शहरों में...

Delhi-NCR CNG Price : दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम सहित इन शहरों में घटे सीएनजी के दाम

CNG Prices Reduced राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित नोएडा गुरुग्राम और गाजियाबाद सीएनजी के कीमते कम हो गई हैं। नई दरें रविवार की सुबह छह बजे से लागू हो जाएंगी। दिल्ली में अब सीएनजी 73.59 रुपये प्रति किग्रा की कीमत पर मिला करेगी।

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद सीएनजी के कीमतें कम हो गई हैं। सीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के दाम घटाए हैं। नई दरें रविवार की सुबह छह बजे से लागू हो जाएंगी। दिल्ली में अब सीएनजी 73.59 रुपये प्रति किग्रा की कीमत पर मिला करेगी।

जानिए नई कीमतें

दिल्ली में अब सीएनजी के दाम 73.59 रुपये प्रति क्रिलोग्राम हो जाएंगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की नई कीमतें 77.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं। गुरुग्राम में सीएनजी 82.62 रुपये प्रति किलोग्राम मिला करेगी। वहीं, रेवाड़ी में 84.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। सभी कीमतें रविवार (9 अप्रैल) सुबह छह बजे से चालू हो जाएंगी।

अन्य शहरों में सीएनजी के नए दाम

करनाल और कैथल में दाम- 82.93 रुपये प्रति किलोग्राम

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 81.58 रुपये प्रति किलोग्राम

अजमेर, पाली और राजसमंद- 84.44 रुपये प्रति किलोग्राम

कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर- 84.42 रुपये प्रति किलोग्राम

बांदा, चित्रकूट और महोबा- 84.42 रुपये प्रति किलोग्राम

आईजीएल ने सीएनजी के दामों में 5.97 रुपये की कटौती की है। इसके पहले महानगर गैस लिमिटेड और Adani Total ने भी CNG के दाम में कटौती करके राहत पहुंचाई थी।


अदानी टोटल गैस ने घटाए दाम

अदानी टोटल गैस द्वारा सीएनजी के दाम 8.13 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम 5.06 रुपये/प्रति घन सेंटीमीटर घटा दिए गए हैं। कंपनी की ओर से की गई ये कटौती 8 अप्रैल से ही लागू हो गई हैं। अदानी टोटल गैस की ओर से इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा गया कि सरकार की ओर से जारी की गई नई गैस प्राइसिंग गाइडलाइन से बड़ी संख्या में पीएनजी और सीएनजी ग्राहकों को लाभ पहुंचेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments