Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi : दम घुटने से घायल एक और शख्स की मौत, मॉस्क्विटो...

Delhi : दम घुटने से घायल एक और शख्स की मौत, मॉस्क्विटो कॉइल से बिस्तर जलने के बाद बिल्डिंग में लगी थी आग


Delhi Suffocation Death शास्त्री पार्क बुलंद मस्जिद इलाके में मॉस्क्विटो कॉइल से आग लगने के बाद दम घुटने से एक और शख्स की मौत हो गई है। इस तरह अब कुल सात लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली । शास्त्री पार्क बुलंद मस्जिद इलाके में मॉस्क्विटो कॉइल से आग लगने के बाद दम घुटने से एक और शख्स की मौत हो गई है। इस तरह अब कुल सात लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि शुक्रवार की रात को एक महिला मच्छर मारने वाली मॉस्क्विटो कॉइल को जलाकर बिस्तर के पास रखकर सो गई थी। इससे आग लग गई और बिल्डिंग में यह आग फैल गई। इससे बिल्डिंग में रहने वाले कई लोगों की मौत दम घुटने से हो गई। इसके अलावा कई लोग घायल भी हो गए थे।


कॉइल जलाकर सो गई थी महिला


महिला किसी तरह से बच गई, लेकिन कमरे में आग लगने से ऊपरी तीन मंजिलों पर धुआं भर गया। वहां सो रहे लोगों का दम घुटने लगा। अचेत हालत में सात और चार को झुलसी हुई हालत में जग प्रवेश चंद अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चे समेत छह लोगों मृत घोषित कर दिया। जिसमें एक महिला भी शामिल थी। इसके अलावा शनिवार को घायल जाइरूल की मौत हो गई। इससे मरने वालों की संख्या सात हो गई।


मृतकों में पांच किराएदार

मृतकों की पहचान दो वर्षीय हमजा, मोहम्मद जैदुन(47), दानिश(26), फजलू(50), दीपालु(36), महिला नसीम(28) के रूप में हुई है। घायल अजमत(38), उसकी बेटी सोनी(15), जाइरूल(50), रहमान(40), ताजुद्दीन(38) के रूप में हुई है। बच्चे को छोड़कर बाकी सभी मृतक किरायेदार थे। अधिकर बंगाल के मालदा के रहने वाले थे। शास्त्री पार्क थाना पुलिस प्राथमिकी पंजीकृत कर मामले की जांच कर रही है।

जानिए कौन किस तल पर था

असगर अपने परिवार के साथ डी-54 शास्त्री पार्क में सौ गज के मकान में रहता है। उसके दो भाई अन्ना व अकबर भू-तल पर अपने परिवार के साथ रहते हैं। जबकि प्रथम तल पर उसका तीसरा भाई अजमत अपने परिवार और दो किरायेदार रहते हैं। दूसरी मंजिल पर असगर खुद परिवार के साथ रहता है व चार कमरों में किरायेदार रहते हैं। जबकि तीसरी मंजिल पर भी चार कमरों में किरायेदार रहते हैं। चौथी मंजिल पर जींस सिलाई की फैक्ट्री थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments