Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeराज्यDelhi : 'मेरी बेटी को दुख मत देना…', आत्महत्या से पहले महिला...

Delhi : ‘मेरी बेटी को दुख मत देना…’, आत्महत्या से पहले महिला ने बेटी को याद कर हाथ पर लिखी इमोशनल बात


दिल्ली में एक महिला ने आत्महत्या करने से पहले अपनी बेटी के लिए अपने हाथ पर इमोशनल बात लिखा है। पुलिस के अनुसार महिला ने अपने हाथ पर लिखा- मेरी बेटी को कोई दुख मत देना। वहीं महिला के परिजन ने उसके पति पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।


नई दिल्ली । दिल्ली के तिगड़ी में एक 37 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। इस बारे में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तिगरी इलाके से महिला के आत्महत्या करने की सूचना मिलनी थी। मौके पर पहुंची टीम को महिला का शव पंखे से लटका मिला था। महिला की पहचान लक्ष्मी गुप्ता के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी ने आत्महत्या करने से पहले अपने हाथ पर एक इमोशनल नोट भी लिखा है।

परिजनों ने लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी के जीजा ने पंखे से उसका शव लटकते देख पुलिस को घटना की सूचना दी। साथ ही लक्ष्मी के परिवार ने उसके पति जितेंद्र गुप्ता और देवर पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वहीं, हत्या को लेकर परिजन तिगड़ी थाने में दोषी को सजा दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। परिवार के लोग न्याय की मांग करते हुए दोषियों को सजा दिलाने के लिए प्रदर्शन किया है।

‘मेरी बेटी को दुख मत देना’

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान लक्ष्मी ने अपनी बाये हाथ पर एक नोट भी लिखा था, जिसमें उसने लिखा, मेरी बेटी को कोई दुख मत देना। हालांकि, पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। आरोपितों के खिलाफ धारा 304 बी, 498 ए, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

साल 2016 में हुई थी लक्ष्मी की शादी

लक्ष्मी की मां ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने जितेंद्र से 16 जनवरी, 2017 को शादी की थी और आरोप लगाया था कि वह और उसका भाई दहेज की मांग कर लक्ष्मी को परेशान कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एम्स अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव उसके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया जाएगा और आगे की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments