Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi : फेज तीन के कॉरिडोर पर रविवार को सुबह छह बजे...

Delhi : फेज तीन के कॉरिडोर पर रविवार को सुबह छह बजे से चलेगी मेट्रो, यूपीएससी परीक्षा के चलते DMRC का फैसला

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि रविवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित होने वाली सिविल सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) के मद्देनजर यह फैसला किया गया है ताकि अभ्यर्थी मेट्रो के जरिये आसानी से परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकें।

नई दिल्ली । दिल्ली मेट्रो की पुरानी लाइनों के साथ-साथ इस बार रविवार को फेज तीन के कॉरिडोर पर भी सुबह छह बजे से ही मेट्रो रफ्तार भरने लगेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि रविवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित होने वाली सिविल सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) के मद्देनजर यह फैसला किया गया है, ताकि अभ्यर्थी मेट्रो के जरिये आसानी से परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकें।


मेट्रो के पुराने कॉरिडोर पर सुबह छह बजे से ही मेट्रो का परिचालन होता है, लेकिन फेज तीन के कॉरिडोर पर प्रत्येक रविवार को सुबह आठ बजे मेट्रो का परिचालन शुरू होता है, ताकि फेज तीन के मेट्रो कॉरिडोर व ट्रेनों की रखरखाव के लिए दो घंटा अतिरिक्त समय मिल सके।

इन लाइनों पर जल्दी शुरू होगा परिचालन

इसमें मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम- बोटेनिकल गार्डन), पिंक लाइन (मजलिस पार्क-शिव विहार) व ग्रे लाइन (द्वारका-ढांसा बस स्टैंड) शामिल है। इसके अलावा फेज तीन में बने रेड लाइन के दिलशाद गार्डन- शहीद स्थल (न्यू बस अड्डा गाजियाबाद), ब्लू लाइन के नोएडा सिटी सेंटर-इलेक्ट्रानिक सिटी, ग्रीन लाइन के मुंडका- बहादुरगढ़ और वायलेट लाइन के बदरपुर- बल्लभगढ़ पर भी हर रविवार को सुबह आठ बजे से मेट्रो का परिचालन शुरू होता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments