Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi : राष्ट्रीय डेंगू दिवस केशवपुरम जोन में जन स्वास्थ्य विभाग ने निकाली साईकिल...

Delhi : राष्ट्रीय डेंगू दिवस केशवपुरम जोन में जन स्वास्थ्य विभाग ने निकाली साईकिल रैली 

डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया के प्रकोप प्रति जागरूक हों जागरूक और आस-पास के क्षेत्र को रखें साफ-सुथरा : योगेश वर्मा 

राष्ट्रीय डेंगू दिवस के अवसर पर मंगलवार को दिल्ली नगर निगम के केशवपुरम जोन के जन स्वास्थ्य विभाग ने दीप मार्केट अशोक विहार से केशवपुरम जोन तक साईकिल रैली का आयोजन किया। इस रैली का मुख्य उद्देश्य लोगों को डेंगू/मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी महामारी से बचाव के प्रति जागरूक करना था। इस साईकिल रैली का था -‘‘डेंगू को हराने के लिए साझेदारी का उपयोग करें‘‘।

साईकिल रैली में केशवपुरम जोन के निगम पार्षद योगेश वर्मा, पूनम भारद्वाज, मीनू गोयल, केशवपुरम जोन के उप-स्वास्थ्य अधिकारी  प्रमोद वर्मा, क्षेत्रीय महामारी विद डॉ. विशाल काले, मलेरिया निरीक्षक श्री सुभान सिंह, अजय कुमार, मलेरिया विभाग के समस्त कर्मचारी व क्षेत्रीय आर.डब्ल्यू.ए. के समस्त पदाधिकारी उपस्थित थे।
इस अवसर पर  योगेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली में आने वाले दिनों डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया का प्रकोप बढ़ेगा व इसकी रोकथाम के लिए आवश्यक है कि हम इसके प्रति जागरूक हों व अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ-सूथरा रखें व समय-समय पर डेंगू/मलेरिया/चिकनगुनिया रोधी दवाईयों का छिड़काव करते रहें।
 योगेश वर्मा ने कहा कि आज के इस साईकिल रैली के माध्यम से जन-स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को डेंगू/मलेरिया/चिकनगुनिया जैसी महामारी के प्रति जागरूक करने का जो काम किया जा रहा है वह काफी सराहनीय है और यह प्रयास निरंतर चलता रहे तो हम बीमारी पर अंकुश लगा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments