Wednesday, April 24, 2024
spot_img
HomeअपराधDelhi Police : स्पेशल 26 की तर्ज पर लूट करने वाले 4...

Delhi Police : स्पेशल 26 की तर्ज पर लूट करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार 

 ज्वैलर से हुआ हुआ था बड़ा कांड, 40 लाख कैश, आधा किलो सोना लूटा था  

नई दिल्ली। स्पेशल-26 की तर्ज पर दिल्ली में लूटपाट करने वाला एक गैैंग पकड़ा गया है। इस गैंग के बदमाश खुद को CBI अधिकारी बताते थे। ये ठीक उसी तरह से क्राइम करते थे, जैसे हिंदी फिल्म स्पेशल-26 में एक्टर अक्षय कुमार और अनुपम खेर की टीम अंजाम देती थी। दिल्ली स्पेशल-26 के ये टीम जौहरी की दुकान में खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर लूटपाट की थी। ज्वैलर शॉप में रेड की धमकी देकर 40 लाख कैश और आधा किलो सोना लूट लिए थे। इसे दिल्ली के फर्श बाजार इलाके में अंजाम दिया गया था, जिसका खुलासा दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया है। स्पेशल-26 गैंग के चार आरोपियों को किया गिरफ्तार किया गया है। 

दिल्ली के फर्श बाजार में जौहरी का काम करने वाले हरप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि वह अपने घर के ग्राउंड फ्लोर पर ज्वेलरी की दुकान चलाते हैं।17 अप्रैल की सुबह अचानक से उसकी दुकान में 6 से 7 लोग दाखिल हुए। इनमें एक महिला भी शामिल थी। दुकान में घुसते ही उन्होंने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया और कहा कि उनके पास जानकारी है कि यहां पर अवैध सोने का कारोबार किया जाता है। आरोपियों ने घोषणा के साथ ही कहा कि अगर दुकानदार उनके साथ समझौता करना चाहता है तो एक करोड़ रुपये उसे देना होगा। 

हरप्रीत इन नकली सीबीआई अधिकारियों को असली समझ बैठा और उसने उन्हें 40 लाख रुपये कैश और आधा किलो सोना दे दिया। आरोपियों ने जब देखा कि दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है तो जाते समय वे DVR अपने साथ ले गए थे। हरप्रीत की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की और पुलिस ने हरप्रीत की दुकान के आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की और इसके बाद सीसीटीवी में मिले आरोपियों के फुटेज के आधार पर पुलिस ने उनकी पहचान की। इस दौरान पुलिस को पता लगा कि आरोपियों में से संदीप भटनागर, पवन गुप्ता, योगेश कुमार और हिमांशु दिल्ली में ही छिपे हुए हैं, जिसके बाद पुलिस ने छापा मारकर इन चारों को गिरफ्तार कर लिया। 

जब पुलिस ने चारों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि बॉलीवुड फिल्म स्पेशल 26 उन्होंने कई बार देखी थी। उन्होंने इसी की तर्ज पर लूट की साजिश रची। इस गैंग का सरगना और मास्टरमाइंड संदीप भटनागर है।  पुलिस ने आरोपियों के पास से 11 लाख रुपए कैश, 100 ग्राम के करीब सोना और 5 मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने इनके पास से वॉकी टॉकी सेट और दो डीवीआर भी बरामद किये हैं। फिलहाल पुलिस दो और आरोपियों की तलाश में है। पुलिस का कहना है कि ये बदमाश फिल्म की तर्ज पर ही खुद में बेहतर कॉन्फिडेंस और रेड डालने का तरीका सीखे थे।  इन्होंने और कितनी वारदात को अंजाम दिया था. इस बारे में पुलिस पता लगा रही है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments