Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeअन्यWrestlers Protest at Jantar Mantar : पहलवानों के पक्ष में कल जिला...

Wrestlers Protest at Jantar Mantar : पहलवानों के पक्ष में कल जिला मुख्यालयों पर होगा प्रोटेस्ट 

बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगा जंतर मंतर पर आंदोलन कर रही विनेश फोगाट ने 16 को जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन देने की अपील की 

चरण सिंह राजपूत 

पहलवानों के पक्ष में कल यानी कि 16 मई को देशभर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन होगा तथा डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। बाकायदा बीजेपी के सांसद और कुश्ती संघ के निर्वतमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगा रहीं अंतरराष्ट्रीय पहलवान विनेश फोगाट ने लोगों से जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन देने की अपील की है। वैसे भी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पहले ही पहलवानों के पक्ष में जिला मुख्यालयों पर भी प्रोटेस्ट करने की बात कही थी। वैसे तो इस आंदोलन में आम लोग भी शामिल हो रहे हैं पर मुख्य रूप से किसान संगठनों के साथ ही खाप पंचायतों की पूरी तरह से समर्थन है। 

उधर बृजभूषण शरण सिंह पर शिकंजा कसा जाने लगा है। एक ओर जहां कुश्ती संघ को भंग कर दिया गया है वहीं सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस ने भी उन पर सख्ती शुरू का दी है। दो अधिकारियों के साथ ही बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज हो चुका है। बृजभूषण शरण के खिलाफ एसआईटी का गठन कर दिया है। इस एसआईटी को एक महिला डीसीपी लीड कर रही हैं। एसआईटी की टीमें उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, हरियाणा और झारखंड जाएंगी। 

दरअसल बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और  बजरंग पुनिया 23 मार्च से दिल्ली जंतर मंतर पर आंदोलन कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। अब पहलवान बृजभूषण शरण सिंह को जेल में डालने की मांग कर रहे हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments