Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeखेलWrestlers Protest : जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच...

Wrestlers Protest : जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, विनेश फोगाट के छलक आए आंसू

Wrestlers Delhi Police Ruckus : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों और पुलिस के बीच बुधवार (3 मई) रात करीब 11 बजे कहासुनी और धक्का-मुक्की हो गई. घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. पहलवानों का आरोप है कि बारिश की वजह से उन्होंने बेड मंगवाए थे, जिन्हें लाने से पुलिस ने रोक दिया. स्टार खिलाड़ी बजरंग पुनिया और पुलिस के बीच कहासुनी का वीडियो भी सामने आया है. वहीं पहलवान विनेश फोगाट एक वीडियो रोती हुई नजर आ रही हैं. विनेश फोगाट ने गंभीर आरोप लगाए हैं. मामले पर दिल्ली पुलिस का भी बयान आया है.

पहलवान विनेश फोगाट ने रोते हुए गंभीर आरोप लगाए

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

दिल्ली पुलिस ने मामले को मामूली कहासुनी बताया है. डीसीपी प्रणब तायल ने कहा, ”जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने के दौरान AAP नेता सोमनाथ भारती बिना इजाजत फोल्डिंग बेड लेकर धरना स्थल पर आ गए. हमने हस्तक्षेप किया तो समर्थक आक्रामक हो गए और ट्रक से बेड निकालने की कोशिश की. इसके बाद, मामूली कहासुनी हुई और दो अन्य लोगों के साथ सोमनाथ भारती को हिरासत में लिया गया.”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ”कुछ लोगों ने प्रदर्शन स्थल पर चारपाइयां लाने की कोशिश की. जब मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे इस बारे में सवाल किया तो वे आक्रामक हो गए और प्रदर्शनकारियों ने भी उनका साथ दिया. उन्होंने एक पुलिसकर्मी को गलत तरीके से रोका और उस पर नशे में होने का आरोप लगाया, जबकि ऐसा नहीं था. पुलिस कर्मी घटनास्थल पर हैं और स्थिति अब नियंत्रण में है. किसी भी प्रदर्शनकारी को पीटा नहीं गया.”

बजरंग पुनिया का आरोप

पहलवान बजरंग पुनिया ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने बहन-बेटियों की गालियां दी और मारपीट की. उन्होंने कहा कि पूरे देश के समर्थन की जरूरत है, सभी को दिल्ली आना चाहिए. पीटीआई के मुताबिक, पूर्व पहलवान राजवीर ने कहा, ”बारिश के कारण गद्दे भीग गए थे, इसलिए हम सोने के लिए फोल्डिंग बेड ला रहे थे लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी. नशे में धुत पुलिसकर्मी धर्मेंद्र ने विनेश फोगाट से अपशब्द कहे और हमारे साथ हाथापाई की.”

उन्होंने कहा, ”उन्होंने हमें पीटना शुरू कर दिया. बजरंग पूनिया के रिश्तेदार दुष्यंत और राहुल के सिर पर चोटें आई हैं. पुलिस ने चिकित्सकों को भी घटनास्थल पर नहीं आने दिया. यहां तक कि महिला कांस्टेबल ने भी हमारे साथ दुर्व्यवहार किया.”

बारिश में रात बिताने के लिए बेड की मांग की गई थी : सोमनाथ भारती

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती ने ट्वीट किया, ”सिर्फ इसलिए कि प्रदर्शनकारी महिला पहलवान बारिश में रात बिताने के लिए फोल्डेबल बेड की मांग कर रही थीं और मैंने उनकी मांग का समर्थन किया, मुझे हिरासत में लिया गया और मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन लाया गया.”

सोमनाथ भारती ये बोले

सोमनाथ ने कहा कि दिल्ली पुलिस पुलिस का रवैया निंदनीय है. पुलिस ने पहलवानों से बदसलूकी की है. उन्होंने दावा किया कि उन्हें मंदिर मार्ग थाने में हिरासत में पुलिस ने रखा है.

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं प्रदर्शनकारी

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों ने यौन शोषण समेत गंभीर आरोप लगाए हैं. पहलवान लगातार बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती, वे प्रदर्शन करते रहेंगे. हाल में दिल्ली में सात महिला पहलवानों की शिकायत के आधार पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई थीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments