Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यBKU Postponed Protest : 9 जून को जंतर मंतर पर आंदोलन नहीं...

BKU Postponed Protest : 9 जून को जंतर मंतर पर आंदोलन नहीं करेंगे किसान, राकेश टिकैत बोले- जब पहलवान कहेंगे तब…

Wrestler Protest : भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने पहलवानों के समर्थन में 9 जून को जंतर मंतर पर आयोजित किया जाने वाला कार्यक्रम रद्द कर दिया है। किसान नेता राकेश टिकैत के मुताबिक, अभी इनकी बातचीत सरकार से और गृहमंत्री से चल रही है। इनके कहने पर हमने 9 जून को जंतर-मंतर पर होने वाला प्रदर्शन स्थगित कर दिया है।  पहलवान आने वाले दिनों में आगे जो तारीख देंगे हम उसमें उनका समर्थन जरूर करेंगे। 

सोमवार को मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कहा गया था कि पहलवानों (बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक) ने देश के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, हालांकि उनके बीच क्या बातचीत हुई इसके बारे में पता नहीं चल सका है।  इस मुलाकात के बाद पहलवानों ने किसानों से रिक्वेस्ट करके कहा, अभी किसी भी तरह का आंदोलन नहीं किया जाए, उसके बाद राकेश टिकैत का यह बयान सामने आया है। 

खाप पंचायत में तय हुआ था 9 जून का आंदोलन

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को हुई एक महापंचायत में खाप नेताओं ने बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह शरण की गिरफ्तारी की मांग की थी और सरकार को इस पर कार्रवाई के लिए नौ जून तक का समय दिया था। इसने कहा कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो किसान नौ जून को प्रदर्शनकारी पहलवानों को लेकर जंतर-मंतर जाएंगे. इससे पहले किसान संगठनों ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी खाप महापंचायत की थी। 

इसके बाद ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने रविवार को कहा था कि पहलवान जल्द ही अपनी खुद की एक महापंचायत करेंगे। हरियाणा में सोनीपत जिले के मुंडलाना में पहलवानों के समर्थन में सर्व समाज समर्थन पंचायत को संबोधित करते हुए पूनिया ने वक्ताओं से किसी भी निर्णय की घोषणा नहीं करने का अनुरोध करते हुए कहा कि अगले 3-4 दिनों में पहलवान महापंचायत बुलाएंगे. टिकैत के अलावा किसान नेता गुरुनाम सिंह चढुनी ने कहा, हमारे खिलाड़ी जो भी तय करेंगे, हम उसका पालन करेंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments