Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़क्या दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन?

क्या दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन?

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

दिल्ली, एनसीआर ।। दिल्ली में बढ़ते कोरोना के साथ-साथ दिल्ली सरकार भी अपने नए- नए उपाये लेकर सामने आ तो रही है, पर दिल्ली में कोरोना की स्थित ज्यों की त्यों बनी हुई हैं केंद्र सरकार की फटकार के बाद अब दिल्ली सरकार एक्शन मे आती दिख रही है।

एक प्रेस कान्फ्रेंस मे जब एम्स अस्पताल के डॉक्टर रणदीप गुलेरिया से पुछा गया की दिल्ली मे कोरोना के बढ़ने का कारण क्या है तो उनका साफ तौर पर कहना था की दिल्ली मे कोरोना के बढ़ने का कारण दिल्ली के बाजारों और शादियों में लोगो की उपस्थित का ज्यादा होना है जो कही ना कही कोरोना महामारी को आगे बढ़ा रही है, जिसके कारण दिल्ली मे अब 2 या 3 हजार नही बल्कि रोज आना 7 से 8 हजार मामले सामने आ रहै है जिससे इस बार कोरोना से होने वाली मौतों का आकड़ा भी लगातार बढ़ता दिख रहा है.

इन हालातों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने फिर एक बार शादी समारोह में 200 लोगो की जगह 50 लोगों की ही अनुमति दी है, जिसके साथ-साथ दिल्ली सरकार ने क्रेंद सरकार को एक प्रस्ताव भी भेजा है जिसमे दिल्ली सरकार ने दिल्ली के बाजारों को बदं करने यानी मिनी लॉकडाउन की अनुमति मांगी है जिसमे दिल्ली सरकार चाहती है कि जिन इलाकों मे ज्यादा भीड़-भाड़ है उन इलाको मे फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाए जिससे दिल्ली में बढ़ती कोरोना की स्थित पर काबू पा लिया जाए।

अब देखना ये होगा की क्या दिल्ली वालों को फिर से कोरोना के साथ-साथ लॉकडाउन की मार फिर से झेलनी पड़ेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments