Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़भारत में चालू हुई पहली एयर टैक्सी

भारत में चालू हुई पहली एयर टैक्सी

खुशबू काबरा, संवाददाता

दिल्ली।। ओला/ऊबर के बाद देश के ट्रांसपोर्ट व्यवस्था को सुधारते हुए, और आगे बढाते हुए चंडीगढ़ से हिसार के लिए हवाई टैक्सी का प्रारंभ इस गुरुवार को 3 बजकर 10 मिनट पर किया गया है। अभी हालही में उड़ान के दौरान कप्तानवरुण सुहाग,पायलट पूनम गौड़ और दो यात्री भी शामिल थे। एयर टैक्सी से लोगों को सुविधाओं का आनंद लेने में और ज्यादा आसानी हो जाएगी। हिसार से चंडीगढ़ 50 मिनट में तय करेगी ये टैक्सी अपना सफर जिसके लिए देने होंगे 1755 रुपये। ट्वीट करते हुए हरियाणा के सीएममनोहर लाल खट्टर ने मकर संक्रांति के इस पावन पर्व पर हवाई टैक्सी की शुरुआत की।

आपको बता दे कि अगर आपको विमान में यात्रा तय करनी है तो इसके लिए पहले आपको ऑनलाइनबुकिंग करवानी होगीऐसे में प्राइवेट बुकिंग की सुविधा भी रखी गई हैजिसका किराया अलग होगा। आपको बता दे कि चार सीटर होगा ये विमान जिसमेंदोनों सरकारों को 1755 रुपये वहन करना होगा।ये भी जान लीजिए कि प्रतिदिन अपने निर्धारितसमय पर ये विमान उड़ान भरेगा।

धर्मशाला और देहरादून के लिए शुरू होंगी उड़ान 

हिसार से चंडीगढ़ : 14 जनवरी 2021 को शुरू हो चुकी। 

हिसार से देहरादून : 18 जनवरी 2021 को शुरू होगी।

हिसार से धर्मशाला : 23 जनवरी 2021 को शुरू होगी। 

इटली से लाई गई एयर टैक्सीकोलेकर हिसार पहुंचीपायलट पूनम गौड़ ने यह बताया की उनका इटली से लेकर हिसार तक का सफर बेहद अधबुध था उनका कहना हैं यह अनोखा है। इससे लोगों को बहुत सुविधा होगी और विमान के उड़ान भरने की सारी जानकारी वेबसाइटपर डाल दी जाएगी। यह टैक्सी लगातार चलाई जाएगी केवल मौसम विभाग में गड़बड़ी होने से विमान को विश्राम दिया जाएगा। ना केवल हिसार में बल्कि देश के तमाम राज्यों में इसकी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments