Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कोरोना का असर हुआ कम, और 6 बड़े अस्पतालों में शुरु हुई...

कोरोना का असर हुआ कम, और 6 बड़े अस्पतालों में शुरु हुई सामान्य ओपीडी

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के स्तर को कम होते देख दिल्ली सरकार ने छह अस्पतालों को कोविड अस्पताल की श्रेणी से हटा दिया है। उनमें गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दीनदयाल उपाध्याय, डीसीबी हॉस्पिटल, सर गंगा राम अस्पताल, एएसपीजी अस्पताल, दीपचंद बंधु और एसआरसी अस्पताल का नाम शुमार है। इन अस्पतालों में अब  दिल्ली की जनता ओपीडी की सेवाओं का लाभ उठा पाएगी।

आपको बता दें कि कोरोना के शुरुआती दौर में इसका काफी ज्यादा कहर देखने को मिल रहा था, जिसकी वजह से सरकार ने कई अस्पतालों में ओपीडी की सेवाएं बंद कर दी गई थी। को बंद कर के उसे कोविड अस्पताल घोषित कर दिया था। तो वहीं दूसरे बड़े कोविड अस्पतालों में बेड की क्षमता को घटा कर पहले से काफी कम कर दिया गया है।

महामारी के दौरान आपीडी बंद होने से लोगों को काफी दुविधाएं झेलनी पड़ रही थी। महामारी की वजह से कई लोगों की नौकरीया चली गई थी। कोई कमाई का साधन ना होने की वजह से लोग ना तो सरकारी अस्पताल जा पा रहे थे और न ही प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवाने के पैसे इकट्ठा कर पा रहे थे। उम्मीद की जानी चाहिए कि सरकार के  ओपीडी खोलने के फैसले को देख कर लगता है कि इससे लोगों की समस्याओं पर विराम लग पाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments