Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअपराधवज़ीरपुर में फिर हुई दिल दहलाने वाली वारदात

वज़ीरपुर में फिर हुई दिल दहलाने वाली वारदात

डिम्पल भारद्वाज, संवाददाता

दिल्ली।। वज़ीरपुर में हत्याओं का सिलसिला थमने का नामा नहीं ले रहा है।  एक दिन पहले अपहरण और ह्त्या का मामला सुलझा भी नहीं था की चाकूबाजी में एक शख्स की हत्या को लेकर फिर हंगामा खड़ा हो गया। पुलिस से नाराज लोगों ने मृतक के शव को वज़ीर पुर इंडस्ट्रियल एरिया पुलिस चौकी पर शव को रखकर प्रदर्शन किया। इन लोगों को समझने में पुलिस को भी पसीने आ गए। बताया जा रहा है झगड़ा दो गुटों के बीच सट्टेबाजी को लेकर हुआ। आरोपी आदतन अपराधी है और पेरोल पर बहार आये है। गिरफ्तार होने से पहले इन्होने पुलिस के साथ सेल्फी ली जिसे देख पीड़ित परिवार और स्थानीय लोग गुस्से में आ गए और चौकी के बहार शव रखकर प्रदर्शन किया।

अशोक विहार थाना क्षेत्र के वज़ीर पुर इंडस्ट्रियल एरिया में पुलिस के कब्जे में दो युवक सेल्फी ले रहे है, इस गुस्साई भीड़ की वजह भी यही फोटो है। पुलिस ने इन्हे एक 26 वर्षीय युवक की ह्त्या के आरोप में पकड़ा है, लेकिन इनकी हिम्मत तो  देखिये  पुलिस की जिप्सी में बैठकर ये पुलिस के साथ सेल्फी ले रहे है। इन्हे इस बात का कोइ अफ़सोस नहीं है की इन्हौंने इस शख्स की निर्मम ह्त्या की है। इन्हे कड़ी सजा हो सकती है। बस इसी फोटो ने मृतक महेंद्र सिंह के परिजनों के साथ साथ लोगों का गुस्सा भी भड़का दिया। और उसके बाद जो हुआ वह इन तस्वीरों में साफ़ दिख रहा है। प्रदर्शन के शॉ इन लोगों ने मृतक के शव को पुलिस चौके के सामने रखकर प्रदर्शन किया और पुलिस के नियत और काबिलयत पर सवाल उठाये।

दरअसल मामला 10 फरवरी को हुए एक झगड़ा का है। इसमें महेंद्र के भाई राकेश का इलाके के कुछ अपराधियों से झगड़ा हुआ था। बताया जा रहा है की इन आरोपियों ने राकेश से सट्टे में जीते रुपयों से हिस्सा माँगा। राकेश ने इन्हे केवल एक हज़ार रुपये दिए तो यह इन्हे अपना अपमान लगा और उसकी पिटाई शुरू कर दी। वह भाग गया तो आरोपियों ने राकेश के भाई महेंद्र को बुलाया और बड़े प्यार से गले लगाकर उसके पेट में चाकू मार  दिए। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने दोनों और से झगडे का मामला बना दिया और मृतक के परिवार से के सदस्य को भी बंद कर दिया। इन लोगों ने का कहना था की मृतक का अंतिम संस्कार के लिए भी कोइ पुरुष परिवार में नहीं है, जो है पुलिस ने उन्हें बंद किया हुआ है। जब तक वह अंतिम संस्कार के लिए बहार नहीं आएगा शव पुलिस चौकी के सामने से नहीं उठाएंगे।

वज़ीर पुर इंडस्ट्रियल एरिया में आये दिन हो रही हत्याओं पर पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है। अभी दो दिन पहले फिरौती के लिए हुयी ह्त्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था की इस मामले ने स्थानीय लोगों में दहशत बढ़ा दी है।इस मामले में नार्थ वेस्ट जिला पुलिस आयुक्त से भी बात करने की लगातार कोशिश की लेकिन वे फ़ोन पर उपलब्ध नहीं हो सकी स्थानीय पुलिस भी इस पर बात करने से लगातार बचती रही —

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments