Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअपराधरोहिणी -संतान प्राप्ति के लिए तंत्र-मन्त्र में आकर तीन साल के बच्चे...

रोहिणी -संतान प्राप्ति के लिए तंत्र-मन्त्र में आकर तीन साल के बच्चे की ह्त्या,

मुकेश राणा , दिल्ली दर्पण टीवी 

रोहिणी। इस वक्त हम भले ही आधुनिक युग में जी रहे हो लेकिन हमारे समाज में आज भी कुछ ऐसी अपंग सोच वाले लोग मौजूद हैं जो तंत्र मंत्र काला जादू और मानव बलि जैसी दकियानूसी अंधविश्वासी बातों पर भरोसा करते हैं ताजा मामला दिल्ली के रोहिणी स्थित रिठाला इलाके का है जहां पर किराए पर रहने वाली एक निसंतान महिला ने संतान प्राप्ति के लिए तंत्र-मंत्र के चक्कर में पड़कर अपने ही पड़ोस में रहने वाले साढ़े तीन साल के मासूम की बलि दे डाली।अपनी गोद भरने के लिए दूसरी महिला की गोद को सुना कर दिया।

मृतक मासूम के परिजनों ने बताया कि बीते शनिवार सुबह से ही बच्चा घर से अचानक से गायब हो गया जिसके बाद काफी ढूंढने पर भी वह नहीं मिला तो पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जो बच्चे को ढूंढ रही थी तभी घर के पीछे की तरफ एक बोरा दिखाई दिया जिसे खोल कर देखा तो उसमें बच्चे की लाश पड़ी थी। जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए रोहिणी के अम्बेडकर अस्पताल में भेज दिया।इस मामले की तफ्तीश करते हुए पुलिस ने मकान में रह रहे दर्जनों लोगों से पूछताछ की और आसपास के cctv को भी चेक किया जिसमें पता चला कि बच्चा घर से भर गया ही नही है। और जांच करते हुए आखिरकार पुलिस बच्चे की हत्यारी महिला तक पहुंच गई जानकारी के अनुसार इस हत्याकांड को अंजाम देने वाली महिला भी इसी बिल्डिंग में रहती है। जिसका नाम पूजा है।

आरोपी महिला ने पूछताछ में पुलिस को बताया की उसकी शादी को कई साल हो गए हैं और उसे कोई औलाद नही है। इसी वजह से संतान प्राप्ति के लिए वह एक तांत्रिक के कहने पर काली विद्या और तंत्र मंत्र करने लगी और इसके बताए अनुसार ही उसने मौका मिलते ही बीते शनिवार को बच्चे की बलि दे और उसकी लाश को ठिकाने लगाने के मकसद से उसे पीछे फेंक दिया। अब मासूम बच्चे की मौत के बाद से उंसके परिजनक का रो रोकर बुरा हाल है।

इस घटना के बाद से स्थानीय लोगो मे गुस्से का माहौल है वहीं आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है और तांत्रिक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें जगह जगह लगातार छापेमारी कर रही हैं। लेकिन इस घटना ने न सिर्फ एक बेकसूर मासूम की जान ले ली है बल्कि एक महिला ने खुद माँ बनने के अंधविश्वास में दूसरी महिला की गोद को सुना कर दिया है। वहीं साफ है कि भले ही हम 21वीं सदी में जी रहे हो लेकिन आज भी ऐसे लोग मौजूद हैं जो काले जादू, और तंत्र मंत्र जैसी बकवास और दकियानूसी बातों पर न सिर्फ विश्वास करते हैं बल्कि इन बातों में आकर किसी की जान लेने तक से कोई परहेज नही करते।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments