Saturday, October 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्लीवालों को नहीं है कोरोना का डर, नहीं कर रहे नाईट कर्फ्यू...

दिल्लीवालों को नहीं है कोरोना का डर, नहीं कर रहे नाईट कर्फ्यू के नियमों का पालन

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग रात के कर्फ्यू में नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप, रात के कर्फ्यू की दूसरी रात कुल 489 मामले दर्ज किए गए हैं। ये पहली रात के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा हैं। रात के कर्फ्यू की पहली रात में कुल 220 मामले सामने आए।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी, अनिल मित्तल ने कहा कि रात के कर्फ्यू की दूसरी रात कुल 489 एफआईआर दर्ज की गईं। उल्लेखनीय है कि सरकारी नियमों का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर की जाती है। रात के कर्फ्यू की दूसरी रात में, 731 लोगों का चालान किया गया है। इसके अलावा, दिल्ली पुलिस अधिनियम 65 और सीआरपीसी की धारा 107/151 के तहत 843 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इन लोगों या जिन लोगों को पुलिस थाने में बंद कर दिया गया था या उनके खिलाफ कलंदर बनाया गया था।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि रात के कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए गए हैं। रात के कर्फ्यू का पालन नहीं करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा, उन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है जिनके पास चालान के लिए दो हजार रुपये नहीं हैं। दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने वाले 1911 लोगों का चालान किया गया है। इनमें से 1779 लोगों को मास्क न पहनने के लिए, 60 को जनता पर थूकने के लिए और 72 को सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने के लिए चालान किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को 205 लोगों को मास्क भी बांटे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments