Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में आज से शुरु हुआ 'जहां बूथ वहां वैक्सीन' अभियान

दिल्ली में आज से शुरु हुआ ‘जहां बूथ वहां वैक्सीन’ अभियान

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के 70 वार्डों में आज से “‘जहां वोट वहां वैक्सीन‘ कैंपेन शुरू हो गया है। इस मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज से दिल्ली सरकार ने 44 साल से ऊपर के लोगों के लिए ‘जहां वोट, वैक्सीन’ अभियान शुरू किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब सरकार वैक्सीन के लिए बूथों पर इंतजार करने के बजाय खुद लोगों तक पहुंचेगी।

बता दें कि दिल्ली में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया है। यदि वैक्सीन की कमी नहीं है, तो 45 वर्ष से ऊपर के प्रत्येक व्यक्ति को 4 सप्ताह में टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस उम्र की राजधानी में 57 सतावनलाख लोग हैं, जिनमें 27 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। अब 30 लाख लोग ही बचे हैं।

दिल्ली के सीएम ने कहा कि 45 साल और उससे अधिक उम्र के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्र में बहुत कम लोग पहुंच रहे हैं। इसलिए सरकार ने अब फैसला किया है कि सरकार लोगों का इंतजार करने की बजाय“जहां वोट वहां वैक्सीन लोगों तक पहुंचेगी।इसीलिए दिल्ली के 70 वार्डों में कैंपेन शुरू किया गया है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जो लोग किसी भी कीमत पर वैक्सीन लेने को तैयार नहीं हैं, उन्हें मनाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर के अधिकारी के साथ इस काम के लिए 2 से 3 लोगों की टीम बनाई गई है। घर-घर जाकर लोगों को स्लॉट दिए जाएंगे। साथ ही बाद में यह भी देखा जाएगा कि कितने लोग वैक्सीन के लिए बूथ पर पहुंचे हैं। जो लोग वैक्सीन के लिए नहीं पहुंचेंगे, उन्हें फिर से मनाने की कोशिश की जाएगी। साथ ही उनकी समस्या का भी समाधान किया जाएगा ताकि वे टीका लगवाने में झिझकें नहीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments