Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़DLSA NW की पहल, नशे के आदि बच्चों के लिए मुफ्त...

DLSA NW की पहल, नशे के आदि बच्चों के लिए मुफ्त सहायता केंद्र का किया उद्घाटन

नेहा राठौर

उत्तर पश्चिम जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण रोहिणी न्यायालय द्वारा रविवार को सुल्तानपुरी स्थित बी-1 बस्ती विकास केंद्र में मुफ्त सहायता केंद्र का उद्घाटन किया गया। साथ ही बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव एवं नशा ग्रस्त लोगों का नशा छुड़ाने में DLSA द्वारा की जाने वाली मदद के विषय में एक जागरूकता एनीमेशन वीडियो का भी प्रमोचन किया गया।

उत्तर पश्चिम जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान को जारी रखते हुए DLSA NW ने नशे के विरुद्ध एक रैली का भी आयोजन किया। जिसमें DLSA के पारा लीगल वालंटियर्स और DLSA NW के सहयोगी NGO ने भी भाग लिया।

ये भी पढ़ें“मीडिया के भारतीयकरण और समाज के अध्यात्मीकरण” की जरूरत है

इस रैली में प्रतिभागियों ने नशे के विरुद्ध नारे लगाकर जागरूकता फैलाई, जिसमें नशे से जंग DLSA NW के संग तथा आदि नारे लगाए गए। इस रैली में सोशल डिस्टन्सिंग और कोरोना से बचाव के सभी दिशा निर्देशों का पालन किया गया। इस अवसर पर दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण से सदस्य सचिव कंवलजीत अरोड़ा, विशेष सचिव गौतम मनन एवं अतिरिक्त सचिव नमृता अग्रवाल ने रैली को झंड़ा दिखाकर रैली को रवाना किया।

इस अवसर पर कंवलजीत अरोड़ा ने कहा कि इस मुहिम से सभी को जुड़ना चाहिए जिससे हम समाज में फैल रही नशे की इस भयंकर सामाजिक बुराई से लड़ सकें, उन्होंने कहा कि नशा एक ऐसी बुराई है जिससे इंसान समय से पहले ही मौत का शिकार हो जाता है इससे हमें युवाओं को बचाना है। यह हमारा कर्तव्य है कि हम सब एकजुट होकर इस लड़ाई से लड़ने की शपथ लें।

इस दौरान DLSA NW के सचिव अभिषेक कुमार ने रैली के प्रतिभागियों को नारा दिया कि जिदंगी से नाता जोड़ो, नशा छोड़ो नशा छोड़ो। उनके इस कदम की सुल्तानपुरी के निवासियों ने दिल खोल कर सराहना की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments