Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यबढ़ते अपराध की रोकथाम के लिए दिल्ली पुलिस सख्त, एक दिन में...

बढ़ते अपराध की रोकथाम के लिए दिल्ली पुलिस सख्त, एक दिन में पकड़े 5 ऑटो लिफ्टर

नेहा राठौर

दिल्ली के उत्तर – पश्चिम जिले में अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं ऐसे में दिल्ली पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में स्टाफ तैनात किया था। इस दौरान मुखर्जी नगर और महेंद्र पार्क क्षेत्र में तैनात 3 टीमों ने 3 घटनाओं में ऑटो लिफ्टर को पकड़ा है।

पहला मामला 26 सितंबर का है जब मॉडल टाउन में तैनात स्टाफ जीटी रोड के आजादपुर बस स्टैंड के पास गश्त लगा रहा थे, तभी उन्होंने 2 व्यक्तियों को एक बिना नंबर प्लेट वाली स्कूटी पर आते हुए देखा और उन्हें रुकने का इशारा किया। लेकिन उन्होंने यू-टर्न लिया और भगाने लगे। हालांकि, वहां तैनात स्टाफ ने तेजी दिखाते हुए उन्हें पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें  – सीएम केजरीवाल आज लॉन्च करेंगे देशभक्ति पाठ्यक्रम, जानिए क्या है इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य

दोनों अभियुक्तों की पहचान उमेश कुमार(31) और विनय भारती(42) के रूप में की गई है। तलाशी के दौरान उमेश के पास से एक एक बटन वाला चाकू बरामद किया गया। इसके बाद मॉडल टाउन में इन दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत इन मामला दर्ज कराया गया और तुरंत दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपित विनय भारती ने खुलासा किया कि इन दोनों आर्दश नगर से स्कूटी को चुराया था। वहीं जांच में पता चला की उमेश पर पहले से ही हत्या, सेंधमारी, शस्त्र अधिनियम आदि के मामले थाने में दर्ज हैं। बाकि मामलों में भी उन दोनों की संलिप्तता का पता लगाया जा रहा है।

आरोपी से बरामद हुआ चाकू

दूसरा मामला मुखर्जी नगर का है जब वहां तैनात टीम ने गश्त के दौरान उन्होंने होंडा एक्टिवा स्कूटी पर एक संदिग्ध व्यक्ति को गंदा नाला की ओर से आते देखा। जब पुलिस ने उन्हें रुकने को कहा तो उन्होंने भागने की कोशिश की। हालांकि वहां तैनात टीम ने चतुराई दिखाते हुए उसे पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसकी पहचान संदीप भंडारी(28) उर्फ सनी के रूप में हुई। सनी गोकुल पुर का रहने वाला है। स्कूटी की जांच करने पर पता चला यह विजय विहार से चुराई गई थी। उसके बाद आरोपी व्यक्ति को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की जांच में उनके पास से चोरी के वीवो और रेडमी मोबाइल फोन भी बरामद किये गए। आगे की जांच में पता चला कि आरोप पर पहले से ही हत्या, सेंधमारी और हत्या के प्रयास आदि के मामले दर्ज हैं। तीसरा मामला नई आजादपुर मंडी का है जहां तैनात टीम ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को चोरी की बाइक और एक बटन वाला चाकू रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों की पहचान मो. इबरार(24) और नितिन(32) के रूप में की गई है। जानकारी के मुताबिक आरोपी नितिन उर्फ गोलू पर भी पहले से ही सेंधमारी, स्नैचिंग, डकैती, शस्त्र अधिनियम, चोरी आदि कई मामले दर्ज हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments