Monday, May 6, 2024
spot_img
HomeराजनीतिDelhi-पुजारियों को वेतन दिए जाने की मांग को लेकर बीजेपी का सीएम...

Delhi-पुजारियों को वेतन दिए जाने की मांग को लेकर बीजेपी का सीएम आवास पर प्रचंड प्रदर्शन

-राजेंद्र स्वामी , दिल्ली दर्पण टीवी 

दिल्ली। दिल्ली में आज बीजेपी ने मुख्यमंत्री आवास के बहार प्रदर्शन किया और दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय को ज्ञापन देकर दिल्ली में मंदिर के पुजारियों को वेतन दिए जाने की मांग की। बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी की अगुवाई में हुए इस प्रदर्शन में दिल्ली के अलग अलग इलाकों से हज़ारों पुजारी भी पहुंचे। सभी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगते हुए सवाल किया कि केजरीवाल सरकार मौलवियों और पादरियों को वेतन दे सकती है तो हिन्दू मंदिर के पुजारियों को क्यों नहीं ? इन पुजारियों को साथ लेकर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाक़ात कर ज्ञापन देना चाहते थे , लेकिन उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री से नहीं हो सकी। पुजारियों को सम्बोधित करते हुए बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी ने आम आदमी पार्टी से लेकर कांग्रेस,  असदुदीन ओवैसी और सपा नेता अखिलेश यादव पर तीखे तंज कसते हुए तीखे हमले भी किये। रमेश विधूड़ी ने असदुदीन ओवैसी का नाम लिए बैगर कहा की इतनी भड़काऊ भाषण देने के बाद हिन्दू समाज में शांति है धर्मनिरपेक्ष का यही प्रमाण है।

रमेश विधूड़ी ने तथाकथित धर्मनिरपेक्ष की आवाज उठाने वालों के डीएनए पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने राहुल गाँधी का सीधे नाम लेकर उनके हिन्दू होने पर ही सवाल खड़े कर कर दिए। रमेश विधूड़ी ने कहा की दिल्ली सरकार मौलवियों और मसिजदों पर 59 करोड़ रुपये खर्च करती है। रमेश विधूड़ी इ मंदीरों के पुजारियों के लिए 35 हज़ार रुपये प्रतिमाह वेतन देने की मांग का ज्ञापन मुख्यमंत्री कार्यालय को सौपा। 

ज्ञापन देने से पहले प्रदर्शनकारियों ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। दिल्ली बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ अध्यक्ष करनैल सिंह ने केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हनुमान जी का दर्शन करते है , लेकिन कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर के पुजारियों के लिए उनके पास पैसा नहीं है। ब्रहमणों की द्रष्टि से सृष्टि चलती है। उन्होंने कहा की आने वाले समय में पुजारी खुद विधान सभा में बैठकर अपना वेतन तय करेंगे। बीजेपी देशभर में पुजारियों को वेतन दिए जाने की मांग उठा रही है। बीजेपी ने इस मुद्दे को एक आंदोलन बनाने के लिए बाकायदा पुजारी प्रकोष्ठ तक का गठन कर दिया है। इस प्रकोष्ठ की दिल्ली इकाई ने तो दिल्ली के अलग अलग इलाकों में ताबड़तोड़ सभाएं तक कर चुकी है। मंडल स्तर पर प्रकोष्ठ के गठन का काम तेज़ी से चल रहा है। आज इसी प्रकोष्ठ सीएम केजरीवाल आवास प्रदर्शन कर पुजारियों के लिए वेतन देने की मांग की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments