Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRप्रॉपर्टी डीलर्स और एमसीडी अधिकारियों के झांसे में आये मुंडका टिकरी गांव...

प्रॉपर्टी डीलर्स और एमसीडी अधिकारियों के झांसे में आये मुंडका टिकरी गांव के बुलडोजर पीड़ित

सेटलमेंट की गलतफहमी पाले बैठे हैं मीडिया के सामने आने बच रहे ये लोग प्रशासन से न मिलकर चलने वाले लोगों के मकान टूटने की बताई जा रही है बात ऐबदारी से बाज न आये एमसीडी अधिकारी और बीजेपी नेता तो रोकूंगा बुलडोजर : धर्मपाल लाकड़ा 

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
जहांगीर हिंसा के बाद दिल्ली में ऐसा लग रहा है कि जैसे देश की राजधानी में बुलडोजर आतंक का प्रतीक बन गया हो। जिस मुंडगा में बुलडोजर घर तोड़कर चला गया उस मुंडका के टिकरी गांव के पीड़ित लोग मीडिया के सामने आने से डर रहे हैं। दरअसल उन्हें स्थानीय प्रॉपर्टी डीलरों ने नगर निगम के अधिकारियों से सेटिंग करने का झांसा दे दिया है। दिल्ली दर्पण ने जब पीड़ित मकान मालिकों से बात करनी चाही तो उन लोगों ने बात करने से इनकार कर दिया। ऑफ रिकार्ड उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी डीलर्स ओर अधिकारियों से सेटलमेंट की बात चल रही है। मीडिया मे बात करने से हमारी बात खराब हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-  दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में लगी भीषण आग

ऐसे में प्रश्न उठता है कि क्या दिल्ली में बुलडोजर की अचानक बढ़ी कार्रवाई केंद्र सरकार के आदेश पर हो रही है या फिर नगर निगम और बीजेपी के स्थानीय लोगों का खेल है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि तीनों नगर निगमों के एक होने की प्रक्रिया के चलते नगर निगम के अधिकारी बुलडोजर का डर दिखाकर लूट खसोट करने में लग गए हों।
दिल्ली दर्पण टीवी को मौक़े पर कुछ प्रॉपर्टी डीलर्स भी मिले, जिन्होंने ऑफ कैमरा बताया कि यहां उन लोगों के मकान तोड़े गये हैं जो प्रशाशन के साथ मिल कर नहीं चले हैं, मतलब कि जिन्होंने प्रशाशन को कुछ चढ़ावा नहीं चढ़ाया, अब यह लोग सेटलमेंट के बाद फिर से मकान बनाने में लगे है । ऐसे में सवाल एक बार फिर यह उठता है कि तीनों एमसीडी के एक होने के बाद अचानक ज्यादा अवैध निर्माण क्यों नज़र आने लगे है ?
देखने की बात यह है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की सरकार बनने के बाद दिल्ली की अवैध कॉलोनियों को वैध करने का दावा कर रहे थे वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कई बार दिल्ली की सभी अवैध कॉलोनियों को वैध करने का ऐलान कर चुके हैं। जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद दिल्ली में ऐसा क्या हो गया कि अब सभी कॉलोनियां अवैध दिखाई देने लगी हैं और जहां अवैध कॉलोनियों को वैध बनाया जा रहा था वहीँ अब इन कॉलोनियों में बुलडोजर मद मस्त होकर घूम रहा है।

उधर हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों को पत्र लिख कर सचेत मामले को लेकर सचेत कर दिया है। इस पत्र में मनीष सिसोदिया ने बीजेपी नेताओं को गुंडों की संज्ञा देते हुए विधायकों से कहा है कि इन लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले करें। दरअसल आप ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि उसके नेता मकान मालिकों और दुकानदारों को बुलडोजर तुड़वाने की धमकी दे रहे हैं।
दरअसल मुंडका विधानसभा के टीकरी गांव में हाल ही में बुलडोजर ने बड़े स्तर पर मकानों को तोड़ा है। इनमे कुछ घर तो ऐस थे, जिनका दो दिन बाद हीं मुहरत भी होना था। ऐसे में प्रश्न उठता है कि क्या मकानों और दुकानों को तोड़ने से पहले नोटिस नहीं देना चाहिए। या फिर इतने बड़े स्तर अवैध मकान कैसे बन गए ? जो कॉलोनी इतने समय से बस रही थी वो अचानक अवैध कैसे हो गयी ?

मुंडका के स्थानीय विधायक धर्मपाल लाकड़ा ने मामले को कहा है कि मनीष सिसोदिय के पत्र से पहले से हीं यहां बुलडोजर का का डर दिखाया जाने लगा है। बिना नोटिस प्रक्रिया के हीं मकान गिरा दिए गए। धर्मपाल लाकड़ा ने आगे कहा कि निगम के अधिकारियों ने यह मन बना लिया है कि जाते जाते भी लोगों को लूट कर जाना है। उन्होंने कहा कि यदि यह लोग बाज नहीं आये तो वे खुद कार्यकर्ताओं को लेकर बुलडोजर को रोकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments