Sunday, May 5, 2024
spot_img
HomeराजनीतिDelhi News : बिना अनुमति रैली करने के मामले में पुलिस ने...

Delhi News : बिना अनुमति रैली करने के मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR, BJP सांसद ने दिया था विवादित बयान


दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दिलशाद गार्डन में विश्व हिंदू परिषद के एक सार्वजनिक कार्यक्रम में BJP सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा के विवादित बयान के बाद एक बार फिर से विवादों में है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने इस रैली के आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, दिलशाद गार्डन में आयोजित की गई इस रैली की अनुमति नहीं दी गई थी, इसलिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत रैली के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

दिलशाद गार्डन में आयोजित की गई थी विराट हिंदू सभा

इस रैली को विश्व हिंदू परिषद की स्थानीय इकाई और अन्य हिंदू संगठनों द्वारा आयोजित किया गया था, जिसे विराट हिंदू सभा का नाम दिया गया था। रविवार, 9 अक्टूबर को आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में विहिप के कई नेता और भाजपा नेता शामिल हुए थे, जहां कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भाषण दिए गए थे। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा उन वक्ताओं में शामिल थे, जिन्होंने एक समुदाय के “पूर्ण बहिष्कार” का आह्वान किया था।

रैली के आयोजकों के खिलाफ दर्ज हुई FIR

पुलिस ने कहा, “दिलशाद गार्डन कार्यक्रम की अनुमति नहीं लेने के लिए आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जहां कथित रूप से नफरत भरे भाषण दिए गए थे।” हिंदू संगठनों की इस रैली का आयोजन जनता फ्लैट्स, जीटीबी नगर के रामलीला मैदान में मनीष की हत्या के विरोध में किया था।

पुलिस को धमकाते हुए देखे गए दिल्ली VHP अध्यक्ष

पूर्वोत्तर दिल्ली के सुंदर नगरी में रहने वाले मनीष को पुरानी रंजिश के चलते मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों ने चाकू से गोदकर मार डाला था। यह पहली बार नहीं है जब विहिप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पहले भी जहांगीरपुरी दंगों के दौरान संगठन पर मामला दर्ज किया गया था। कल के कार्यक्रम में भी विहिप के पदाधिकारी दिल्ली पुलिस को धमकाते हुए देखे गए थे। जिसमें विहिप दिल्ली के अध्यक्ष कपिल खन्ना को यह कहते हुए सुना गया था कि अगर वे अपना काम नहीं करते हैं, तो बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और उन्हें सबक सिखाएंगे।

BJP सांसद परवेश वर्मा ने दिया था विवादित बयान

इसी रैली में पश्चिमी दिल्ली के भाजपा सांसद परवेश वर्मा को भी एक कथित वीडियो में यह कहते हुए दिखते हैं कि “हमें इन लोगों का सामाजिक बहिष्कार करना होगा। यही एकमात्र उपाय है। इनकी दुकान से सब्जियां खरीदना बंद करें। मेरे साथ कहो- हम उनका बहिष्कार करेंगे। हम उनकी दुकानों से कुछ भी नहीं खरीदेंगे, हम उन्हें रोजगार नहीं देंगे। बस यही करो, यही समाधान है।” 
मनीष की मौत पर बोलते हुए परवेश वर्मा ने कहा, “पुलिस और हिंदू 24 घंटे में इन लोगों को सबक सिखाने में सक्षम हैं। लेकिन हम कानून व्यवस्था में विश्वास करते हैं। मुझे उम्मीद है कि मनीष को मारने वाले सभी लोगों को मौत की सजा दी जाएगी।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments