Sunday, April 28, 2024
spot_img
HomeअपराधSahara Protest : सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के विरुद्ध ग्रेटर नोएडा दादरी...

Sahara Protest : सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के विरुद्ध ग्रेटर नोएडा दादरी थाने में दर्ज हुआ मुकदमा, अदालत ने दिया था आदेश 

हम भारत के लोग सामाजिक संस्था के सदस्यों के प्रयास एवं अधिवक्ता हेमंत गोयल ने पीड़ितों को प्रदान की विधिक सहायता

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के दादरी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा हम भारत के लोग सामाजिक संस्था के सदस्यों के प्रयास एवं अधिवक्ता हेमंत गोयल के  पीड़ितों को प्रदान की विधिक सहायता के चलते दर्ज दिया गया है।

अधिवक्ता हेमंत गोयल ने बताया की पीड़िता ने सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी मैं विभिन्न स्कीमों में पैसा जमा किया था तथा इसके बाद सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी के पदाधिकारी दादरी से अपना ऑफिस बंद कर फरार हो गए, जिसके बाद पीड़ित ने अदालत की शरण ली तथा अदालत के आदेश पर सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के विरुद्ध थाना दादरी पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। संज्ञान में आया है कि सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के विरुद्ध अदालत द्वारा और भी मुकदमा दर्ज करने के आदेश किए गए थे। 

दरअसल दादरी के हनुमान पुरी रेलवे रोड पर रहने वाली कांता देवी पत्नी रतन लाल ने सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड में पैसा जमा किया था। कांता देवी ने 26 अप्रैल 2014 को 20,000 रुपये और 26 जुलाई 2018 को 1,08,000 रुपये एफडी के रूप में जमा किए थे। अवधि पूरी होने के बाद कांता ने पैसों के लिए एजेंट से संपर्क किया। कांता देवी ने कंपनी के एजेंट पीके शर्मा के साथ-साथ कर्मचारी जय सैनी व गणेश से भी मुलाकात की और उनसे पैसा वापस दिलाने का अनुरोध किया। कांता का आरोप है कि इन लोगों ने उसे धमकाकर भगा दिया और पैसे देने से इनकार कर दिया। इसके बाद वह पुलिस में गईं और रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रयास किया। पुलिस ने जब उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो कांता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया।

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) की अदालत को पूरी जानकारी दी। कांता देवी ने बताया कि इन लोगों से दादरी कार्यालय के बाहर मुलाकात हुई। जमा धनराशि वापस मांगी, लेकिन उन्होंने पैसा नहीं दिया। कांता ने बताया कि ये लोग गिरोह बनाकर ठगी कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। अदालत ने मामले को सुनने के बाद दादरी कोतवाली पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद दादरी कोतवाली पुलिस ने शनिवार को सराहा ग्रुप के संस्थापक सुब्रत राय समेत 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

इन पर दर्ज हुआ मुकदमा

दादरी पुलिस ने सहारा इंडिया परिवार के निदेशक सुब्रत राय सहारा, सहारा इंडिया परिवार के निदेशक ओम प्रकाश श्रीवास्तव, सहारा इंडिया परिवार के निदेशक मधुकर, सहारा इंडिया परिवार के निदेशक सतीश कुमार सिंह, सहारा इंडिया परिवार की निदेशक समरीन जैदी, सहारा इंडिया परिवार के निदेशक जनार्दन सिंह, सहारा इंडिया परिवार की निदेशक बबीता चौहान सिंह, एजेंट पीके शर्मा और सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के कर्मचारी जय सिंह सैनी, प्रशांत व गणेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments