Saturday, September 21, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़DELHI MCD: एमसीडी में जीत के बाद क्या बोले केजरीवाल, क्या आप...

DELHI MCD: एमसीडी में जीत के बाद क्या बोले केजरीवाल, क्या आप को मिलेगा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा

प्रियंका रॉय

दिल्ली नगर निगम चुनाव अब संपन्न हो गए है। और एसी के साथ भाजपा की 15 सालो से काबिज  सत्ता पर आम आदमी पार्टी ने कब्जा कर लिया है। आपको बता दे 250 सीटों पर ये चुनाव हुआ था जिसमें आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। अपनी पूरी तैयारी होने के बावजूद बीजेपी 15 साल की सत्ता बचाने में नाकाम रही । कांग्रेस को केवल 9 सीटें और अन्य के खाते में 3 सीटें हासिल हुईं।

वही जीत हासिल करने के बाद केजरीवाल ने अपने विजय भाषण में कहा केजरीवाल ने कहा कि ‘इतनी शानदार जीत के लिए, इतनी बड़ी जीत के लिए मैं लोगों को बधाई देता हूं। उन्होंने अपने बेटे को अपने भाई को इस लायक समझा कि उन्होंने हमें ये जिम्मेदारी दी. उन्होंने हमें जो जिम्मेदारी दी, उसका इंतजाम किया. लोगों ने शिक्षा की जिम्मेदारी दी, हमने रात-दिन लगाकर स्कूल सही कराया. हमें स्वास्थ्य की जिम्मेदारी दी, हमने मोहल्ला क्लीनिक बनाए.आज लोगों ने अपने बेटे को सफाई की जिम्मेदारी दी है, भ्रष्टाचार दूर करने की जिम्मेदारी दी, पार्कों को ठीक करने की जिम्मेदारी दी है. कई सारी जिम्मेदारियां दी हैं. मैं रात-दिन मेहनत करके आपके भरोसे को कायम रखूं ये मेरी जिम्मेदारी होगी.’ वही बीजेपी को इस चुनाव में 104 सीटें मिली हैं।

इस बीच आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनके पार्षदों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की जिसके उन्होंने लिखा की जितने भी Candidates जीते, सबको बधाई, BJP-Congress वालों को भी बधाई। जो हारे, मायूस मत होना, दिल्ली की सफ़ाई में आपका भी योगदान होगा। बस, राजनीति हो गई।अब सभी को मिलकर काम करना है। प्रधानमंत्री जी का आशीर्वाद और केंद्र का सहयोग भी चाहिए। बता दें इतनी बड़ी जीत काबिज़ करने के बाद आम आदमी पार्टी को अब राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments