Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRMount Abu School : पीएम मोदी के परीक्षा चर्चा लाइव कार्यक्रम में...

Mount Abu School : पीएम मोदी के परीक्षा चर्चा लाइव कार्यक्रम में शामिल हुए रोहिणी माउंट आबू स्कूल के बच्चे भी 

प्रधानमंत्री की  तरह ही माता पिता भी बच्चों से करें ऐसे ही चर्चा : जितेंद्र सिंह 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
प्रधानमंत्री नरेंद्र के परीक्षा चर्चा के लाइव कार्यक्रम में रोहिणी सेक्टर 5 स्थित माउंट आबू स्कूल के छात्र भी शामिल हुए और प्रधानमंत्री की बात को सुनकर काफी कुछ ग्रहण किया। 27 जनवरी को देशभर के 38 लाख से ज्यादा छात्र प्रधानमंत्री के साथ लाइव थे।  

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय समय पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यमों से देशभर के स्कूली छात्रों के साथ संवाद करते हैं। उनकी समस्याओं और उलझनों को लेकर उनका मार्गदर्शन करते हैं। इसी कड़ी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जनवरी को देशभर में एक साथ 38 लाख से ज्यादा छात्रों के साथ “परीक्षा पर चर्चा ” की। इस चर्चा में दिल्ली के रोहिणी सेक्टर -5 में स्थित माउंट आबू स्कूल के छात्रों ने विशेष रूप से भाग लिया। इन छात्रों ने पीएम मोदी की “परीक्षा पर चर्चा ” को ऑनलाइन लाइव सूना। इस मौके पर माउंट आबू स्कूल में ख़ास इंतजाम किये थे। इन बच्चों और स्कूल मैनेजमेंट के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह, सांसद हंसराज हंस और दिल्ली बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी पहुंचे थे और स्कूल मैनेजमेंट के साथ ” परीक्षा पे चर्चा ” को सुना। 

जितेंद्र सिंह ने चर्चा के उपरान्त कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जितनी भी बातें कही हैं  वह सब माता पिता पर भी लागू होनी चाहिए। माता पिता बच्चों के तनाव का कारण बन जाते हैं। जरूरत इस बात की है कि बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर दिया जाए। माउंट आबू स्कूल बच्चे प्रधानमंत्री के उनसे चर्चा करने से काफी उत्साहित थे। स्कूल संचालक भारत अरोड़ा ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से छात्रों और उनसे जुड़ी समस्याओं और शंकाओं पर उनसे संवाद किया वह बहुत उपयोगी है। दरअसल प्रधानमंत्री छात्रों से सीधे जुड़े नजर आये। बच्चों ने प्रधान मंत्री से नए-नए टिप्स भी लिए। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इनमें नई  ऊर्जा और नए उत्साह का संचार कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments