Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्य   AWS Elecation Ashok vihar-समाज समर्पित टीम में ताज़गी का तड़का-अनिल गुप्ता...

   AWS Elecation Ashok vihar-समाज समर्पित टीम में ताज़गी का तड़का-अनिल गुप्ता घी वाले टीम के मंत्री प्रत्याशी रमन अग्रवाल में क्या है ख़ास ?

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो

अशोक विहार | Agarwal Welfare Society Election 2023 चुनाव में अनिल गुप्ता ( घी ) वाले  की टीम में युवा और नयी सोच के साथ नए चेहरों को भी जगह दी गयी है। अनिल गुप्ता के पैनल “समाज समर्पित टीम ” में मंत्री पद पर चुनाव लड़ रहे रमन अग्रवाल ऐसा ही चेहरा है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज और कॉमर्स से बीकॉम (ऑनर्स) व पेशे से जाने माने साइकिल पार्ट्स कारोबारी  रमन अग्रवाल स्टार साइकिल ट्रेडर्स एसोसिएशन ,दिल्ली के महासचिव हैं । रमन अग्रवाल अशोक विहार अग्रवाल वेलफेयर सोसाइटी के पैटर्न ट्रष्टी स्व. ज्ञान चंद गुप्ता के सुपत्र है। अनिल गुप्ता घी वाले के कार्यकाल में रमन अग्रवाल ने  चेयरमैन ( जनरल एडमिन ) के रूप में महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल के प्रशासनिक कार्यों को भी संभाला है।  रमन अग्रवाल के काम ,उनकी योग्यता, सामाजिक स्वभाव का ही परिणाम है कि  वे दिल्ली के सबसे बड़ी रामलीला में शुमार ” अशोक विहार रामलीला कमेटी फेज -1 ” के सबसे बड़े आयोजन “शोभायात्रा ” के अध्यक्ष नियुक्त किये गए। 

अशोक विहार E ब्लॉक RWA के कार्यकारिणी सदस्य रमन अग्रवाल उस वक्त अशोक विहार के प्रमुख लोगों की नजर में आये जब उन्होंने साइकिल रैली “Cyclothon 2023 ” का आयोजन किया। इसमें इनका सहयोग अनिल गुप्ता घी वाले के पैनल से उपप्रधान (हॉस्पिटल ) प्रत्याशी ,मनु जिंदल ने दिया। अनिल गुप्ता टीम के चयनकर्ताओं ने जब रमन अग्रवाल के नाम पर विचार किया तो पाया कि वे दिल्ली की कई बड़ी बड़ी संस्थाओं के साथ सेवा और भाव के साथ जुड़ें है। इनमें अग्रवाल समाज की अग्रणी  संस्था “अग्रवंश ” की कार्यकारिणी के सदस्य , श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम के ट्रष्टी ,वृंदावन इस्कॉन के आजीवन पैटर्न भी है। 

अशोक विहार की कई सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं में रमन अग्रवाल की सक्रियता और उनकी योग्यता को महसूस कर उन्हें समाज समर्पित टीम में लिया गया है । इसके अलावा नए चेहरे में उपप्रधान ( हॉस्पिटल ) पद पर  पीतमपुरा निवासी मनु जिंदल और सह-कोषाध्यक्ष पद पर अशोक विहार फेज -2 निवासी अमित बंसल का नाम है। मनु जिंदल और अमित बंसल भी कई सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं से जुड़ें है।  

जाहिर है अनिल गुप्ता घी वाले ने अपने टीम में नए एवं युवा चेहरों को शुमार कर ताज़गी का तड़का तो दिया ही है, साथ ही सोसाइटी में नयी लीडरशिप तैयार करने की पहल भी की  है। प्रधान प्रत्याशी अनिल गुप्ता खुद कहतें है ” मैं अब अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूर्ण कर चुका हूँ ,अब मेरा  पूरा समय समाज के लिए समर्पित हैं “। इशारा साफ़ है अनिल गुप्ता अपनी टीम और अग्रवाल वेलफेयर सोसाइटी के कई बड़े स्तम्भ और सम्मानित शख्सियतों का सहयोग और आशीर्वाद लेकर अब कुछ ठोस और ऐतिहासिक काम कर करना चाहते है। यही वजह है कि  समाज के कई बड़े नाम यह कहने लगे हैं कि अनिल गुप्ता ने सोसाइटी को आर्थिक संकट से निकाला है, लिहाज़ा अब उन्हें एक और मौका दिया जाना चाहिए।

जाने माने समाजसेवी गोपाल गोयल ने सार्वजनिक रूप से समाज से अपील की है कि अनिल गुप्ता को अपने लिए वोट नहीं मांगना चाहिए ,बल्कि हम सबको उनके लिए वोट मांग कर उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर सोसाइटी के विकास को गति देने का एक मौक़ा और देना चाहिए । 

रमन अग्रवाल ने दिल्ली दर्पण टीवी से बातचीत में कहा कि उन्होंने अनिल गुप्ता की सोच , कार्यशैली व टीम भावना को करीब से देखा तो उनके साथ जुड़ना चाहा। अनिल गुप्ता ने उन्हें मंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में जगह दी है ,यह मेरा सौभाग्य है। रमन अग्रवाल समाज से अपील कर रहे है कि वह हमारी  “समाज समर्पित टीम ” के सभी प्रत्याशियों को विजयी बनाएं ताकि हम सभी ज्यादा जिम्मेदारी ,जवाबदेही और जोश के साथ काम कर पाएं।  

बहरहाल अनिल गुप्ता घी वाले पैनल में रमन अग्रवाल ,मनु जिंदल और अमित बंसल के रूप में शामिल युवा चेहरों की ताज़गी के इस तड़के को समाज कितनी तरजीह देता है यह देखना अभी बाकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments